Move to Jagran APP

पाक पीएम को हमले से जुड़ा ट्वीट करने वाले डॉक्टर से पूछताछ

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को एयर सर्जिकल स्ट्राइक से चंद घंटे पहले ही हमले की जानकारी ट्वीट के जरिए देने वाला डॉक्टर देहरादून का निकला। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

By Edited By: Published: Thu, 28 Feb 2019 03:00 AM (IST)Updated: Thu, 28 Feb 2019 03:41 PM (IST)
पाक पीएम को हमले से जुड़ा ट्वीट करने वाले डॉक्टर से पूछताछ
पाक पीएम को हमले से जुड़ा ट्वीट करने वाले डॉक्टर से पूछताछ

देहरादून, जेएनएन। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को एयर सर्जिकल स्ट्राइक से चंद घंटे पहले ही हमले की जानकारी ट्वीट के जरिए देने वाला डॉक्टर देहरादून का निकला। बुधवार दोपहर सोशल मीडिया पर इमरान खान और देहरादून के डॉक्टर का ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया। सकते में आई खुफिया एजेंसियों ने डॉक्टर को खोज निकाला। उसने पूछताछ में बताया कि वह हर रोज इमरान खान समेत कई नामचीन हस्तियों को ट्वीट करते हैं। उनके हमले का ट्वीट करने के बाद हुई सर्जिकल स्ट्राइक महज संयोग है। 

loksabha election banner

पाक पीएम इमरान खान को जिस ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है, वह अकाउंट द स्किन डॉक्टर के नाम से बना हुआ है। इस अकाउंट से इमरान खान को किए गए पिछले कुछ दिनों के ट्वीट को सुरक्षा एजेंसियों ने चेक किया तो पता चला कि यह अकाउंट देहरादून के एक डॉक्टर का है। उनकी ओर से इमरान खान सहित देश के कई नामचीन लोगों को रोजाना ही ट्वीट किया जाता है। 

सूत्रों से पता चला कि इमरान खान ने बीती 25 फरवरी की दोपहर साढ़े तीन बजे अफगान शरणार्थियों को रजिस्टर करने को लेकर ट्वीट किया। इसके दो घंटे बाद शाम पांच बजे द स्किन डॉक्टर नाम के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया कि 'कोई फायदा नहीं इमरान भाई आज की रात हमला होने वाला है।' यह ट्वीट जब सोशल मीडिया पर वायरल हुए तो हड़कंप मचना तय था। आनन-फानन ट्विटर अकाउंट की डिटेल निकलवाने के साथ उसे हैंडिल करने वाले शख्स के बारे में जानकारी जुटाई गई। 

पता चला कि यह डॉक्टर देहरादून के ही रहने वाले हैं। मौजूदा समय में उनके चंडीगढ़ में होने की जानकारी मिल रही है। खुफिया एजेंसियों और पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की तो उनका केवल इतना कहना था इतने गोपनीय ऑपरेशन के बारे में उन्हें कैसे पता हो सकता है। इमरान खान को वह पिछले कई दिन से ट्वीट कर रहे हैं। हमले से संबंधित ट्वीट के बाद सर्जिकल स्ट्राइक का होना महज संयोग है। आइजी गढ़वाल अजय रौतेला का कहना है कि सर्जिकल स्ट्राइक से संबंधित ट्वीट करने के मामले की जांच की जा रही है। साथ ही सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मैसेजेस की निगरानी भी की जा रही है।

यह भी पढ़ें: पूर्व सैन्‍य अफसर बोले, लाचार है पाकिस्तान; चाहकर भी कुछ नहीं कर पाएगा

यह भी पढ़ें: नकली नोट बनाने वाला युवक चढ़ा पुलिस के हत्थे, दो लाख लाख रुपये बरामद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.