Move to Jagran APP

विदेश भेजने के नाम पर 10 लाख रुपये ठगे, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा Dehradun News

हरियाणा के एक व्यक्ति पर विदेश भेजने के नाम पर 10 लाख रुपये की ठगी करने का आरोप है। पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 15 Feb 2020 08:57 AM (IST)Updated: Sat, 15 Feb 2020 08:57 AM (IST)
विदेश भेजने के नाम पर 10 लाख रुपये ठगे, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा Dehradun News
विदेश भेजने के नाम पर 10 लाख रुपये ठगे, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। हरियाणा के एक व्यक्ति पर विदेश भेजने के नाम पर 10 लाख रुपये की ठगी करने का आरोप है। प्रथम अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देहरादून के आदेश पर पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

चन्द्रबनी, मोहब्बेवाला के रहने वाले हरीश कुमार ने बताया कि हरियाणा के रहने वाले अंग्रेज सिंह ने मई 2019 में उनसे जापान में नौकरी लगाने के एवज में 10 लाख रुपये मांगे। पैसे लेने के बाद अंग्रेज सिंह ने उन्हें एक वीजा और एक जापानी कंपनी का ज्वाइनिंग लेटर दिया। जापान जाने के लिए जब हरीश कुमार ने अपना पासपोर्ट मांगा तो अंग्रेज सिंह ने पासपोर्ट बाद में देने की बात कहकर टाल दिया।

हरीश कुमार ने बताया, उसे बाद में पता लगा कि वीजा और ज्वाइनिंग लेटर फर्जी थे। जब उसने 10 लाख रुपये वापस मांगे तो आरोपित ने जान से मारने की धमकी दी। पुलिस के पास शिकायत करने के बाद अंग्रेज सिंह ने छह लाख रुपये के दो चेक दिए, जो बाउंस हो गए। हरीश कुमार के मुताबिक 20 अक्टूबर 2019 को उसने पटेलनगर कोतवाली में अंग्रेज सिंह की शिकायत की तो पुलिस ने बाहरी राज्य का हवाला देते हुए कार्रवाई करने से मना कर दिया। उसने एसएसपी से शिकायत की, लेकिन कार्रवाई नहीं की गई। तब उसने अदालत की शरण ली।

साइबर ठगों ने कर्नल के खाते उड़ाए एक लाख

साइबर ठगों ने कर्नल के बैंक खाते से एक लाख रुपये उड़ा दिए। इस मामले में कैंट थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। पीड़ित ने अपने एटीएम कार्ड की क्लोनिंग किए जाने की आशंका जताई है।

एसओ कैंट संजय मिश्र ने बताया कि गढ़ी कैंट में रहने वाले प्रभात कुमार सेना में कर्नल हैं। उनका एसबीआइ बैंक की गढ़ी कैंट शाखा में खाता है। प्रभात के दामाद भारतेंदु कुमार ने तहरीर देकर बताया कि नौ फरवरी को कर्नल के मोबाइल पर खाते से 50 हजार रुपये निकाले जाने का मैसेज आया। इसके बाद 10 फरवरी को भी खाते से 50 हजार रुपये निकाले जाने का संदेश आने पर उन्होंने घर में सूचना दी। उन्होंने बताया कि रुपये नई दिल्ली में गीता एनक्लेव स्थित एटीएम से निकाले गए हैं। एसओ ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

पर्स चोरी कर एटीएम से निकाले पैसे

यह भी पढ़ें: जालसाज ने इंश्योरेंस पॉलिसी का लालच देकर ठगे 78 हजार रुपये, पढ़िए पूरी खबर

खरीददारी के लिए पलटन बाजार गई युवती के बैग से दो पर्स चोरी हो गए। पर्स में एटीएम कार्ड भी थे। आरोपित ने एटीएम कार्ड की मदद से युवती के बैंक खाते से 23000 रुपये निकाल लिए। पीड़िता ने थाना शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। शिकायतकर्ता वर्षा नेगी ने पुलिस को बताया कि बीती 12 फरवरी को वह पलटन बाजार खरीददारी करने गई थीं। इसी दौरान उनके बैग से दो पर्स चोरी हो गए। जिनमें ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, आधार कार्ड, मेमोरी कार्ड, दो एटीएम कार्ड और जर्मनी के तीन एटीएम कार्ड थे।

यह भी पढ़ें: पहले कार में दी लिफ्ट, फिर बैग से उड़ा दिए 40 हजार रुपये Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.