Move to Jagran APP

सरकारी भूमि से तहसील की टीम ने हटाया अतिक्रमण, बुलंदावाला और दुधली में था अवैध कब्जा

जमीन पर अवैध कब्जों को लेकर इन दिनों तहसील प्रशासन द्वारा अभियान चलाया जा रहा है। इस कड़ी में तहसील प्रशासन ने नागल बुलंदावाला और दुधली क्षेत्र में ग्राम सभा की जमीन पर किए गए अवैध कब्जों को हटाकर जमीन को कब्जा मुक्त किया।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 08:22 PM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 08:22 PM (IST)
सरकारी भूमि से तहसील की टीम ने हटाया अतिक्रमण, बुलंदावाला और दुधली में था अवैध कब्जा
सरकारी भूमि से तहसील की टीम ने हटाया अतिक्रमण। जागरण

डोईवाला(देहरादून), जेएनएन। डोईवाला विकासखंड के अंतर्गत ग्राम सभा की जमीन पर अवैध कब्जों को लेकर इन दिनों तहसील प्रशासन द्वारा अभियान चलाया जा रहा है। इस कड़ी में तहसील प्रशासन ने नागल बुलंदावाला और दुधली क्षेत्र में ग्राम सभा की जमीन पर किए गए अवैध कब्जों को हटाकर जमीन को कब्जा मुक्त किया। 

loksabha election banner

डोईवाला तहसील प्रशासन द्वारा इन दिनों जमीनों पर अवैध कब्जे के खिलाफ अभियान चलाया हुआ है।सोमवार को डोईवाला तहसीलदार रेखा आर्य के नेतृत्व में तहसील प्रशासन की टीम ने ग्राम सभा की जमीन पर किए गए अवैध कब्जे के खिलाफ अभियान चलाया। इस दौरान तहसील प्रशासन टीम ने ग्राम सभा की जमीनों पर अवैध कब्जा हटाओ अभियान हुए करीब साढे पांच बीघा भूमि को कब्जे से मुक्त किया। 

तहसीलदार रेखा आर्य ने बताया कि तहसील प्रशासन की टीम ने दुधली पुलिस चौकी के समीप ग्राम समाज की लगभग ढाई बीघा भूमि के अलावा किशनपुर ग्रांट में भी करीब सवा तीन बीघा जमीन को अतिक्रमण मुक्त करवाकर तारबाड करवा दी गई। उन्होंने बताया कि जमीन पर कुछ जगह टीन शेड बनाने के साथ फसल भी बोई हुई थी। जिसको कब्जे में लेकर भूमि ग्राम सभा के कब्जे में दे दी गई। इस दौरान कानूनगो आत्माराम सैनी, लेखपाल मनोज मिश्रा, लेखपाल सुधीर सैनी के अलावा पुलिस टीम भी उपस्थित थी।

यह भी पढ़ें: अतिक्रमण हटाओ अभियान : अतिक्रमण टूटे कम, विरोध हुआ ज्यादा

सड़क बनने में देरी पर नाराज हुए विधानसभा अध्यक्ष

रायवाला दो साल पहले वित्तीय स्वीकृति के बाबजूद रायवाला में सड़क न बनने से नाराज विधानसभा अध्यक्ष ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने जल्द से जल्द सड़क का निर्माण कार्य शुरू कराने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने रायवाला-प्रतीतनगर संपर्क मार्ग का निरीक्षण किया। सड़क की जर्जर हालत को देखकर विधानसभा अध्यक्ष अधिकारियों पर नाराज हुए। अधिशासी अभियंता विपुल सैनी ने बताया कि एक सप्ताह के भीतर सड़क बनने का काम शुरू हो जाएगा। 

यह भी पढ़ें: देहरादून में प्रशासन की टीम ने होटल के अतिक्रमण को ढहाया Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.