देहरादून, जेएनएन। दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती जमातियों ने अस्पताल प्रशासन की नाक में दम कर दिया है। जब से जमाती अस्पताल में भर्ती हुए हैं डॉक्टर व स्टाफ मुसीबत में है। वह कभी खाने में नुक्स निकाल रहे हैं और कभी अपनी डाइट ज्यादा और इसकी मात्रा कम बता रहे हैं। एक जमाती ऐसा भी है जो क्वारंटाइन वार्ड में जगह-जगह थूक रहा है। अस्‍पताल के स्टाफ ने उन्हें समझाने का प्रयास किया तो यह लोग उनसे बदसलूकी करने लगे। काफी मशक्कत के बाद भी जब ये नहीं माने तो अस्पताल प्रशासन ने शिकायत डीआइजी से की।

दिल्ली में निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के मरकज एवं अन्य जगहों से कई जमाती देहरादून भी लौटे हैं। पुलिस-प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग अलग-अलग टीम बना इन्हें चिह्नित कर रहा है। न केवल दिल्ली बल्कि दूसरी जमातों के लौटे लोगों पर भी नजर रखी जा रही है। जिनमें कुछ को होम और कुछ को संस्थागत क्वारंटाइन में और कुछ को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दून अस्प्ताल में भी इन्होंने वही सब करना शुरू कर दिया है, जो देश के अन्य शहरों में हुआ है। ये न केवल वार्ड में जगह-जगह थूक रहे हैं, बल्कि खाने और अन्य व्यवस्थाओं में भी तमाम तरह की कमियां निकाल रहे हैं।

दून अस्प्ताल में भर्ती जमातियों ने चिकित्सकों व स्टाफ की नाक में दम कर रखा है। बताया गया कि अस्‍पताल  में भर्ती ये जमाती कभी खाने में कुछ कमी निकल रहे हैं तो कभी खाने की मात्रा कम बता रेह हैं। स्टाफ ने बताया कि इनमें एक जमाती वार्ड में ही जगह-जगह थूक है। कुछ कहने पर यह लोग स्टाफ से बदतमीजी से पेश आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: उत्तराखंड में आइसीयू और आइसोलेशन बेड की संख्या बढ़ाने की तैयारी

अस्पताल के आला अधिकारियों ने भी इन्हें काफी समझाने का प्रयास किया पर वे नहीं माने। जिस पर अस्‍पताल के डिप्टी एमएस डॉ. एनएस खत्री ने डीआइजी अरुण मोहन जोशी से फोन पर इसकी शिकायत की। डॉ. खत्री के अनुसार पुलिस में शिकायत के बाद इन्हें चेताया गया है कि अगर वे अपनी इन हरकतों से बाज नहीं आते तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। कहा गया है कि वह चिकित्सकों और स्टाफ का सहयोग करें। उम्मीद है कि उनका बर्ताव आगे ठीक रहेगा।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: हरिद्वार में तब्लीगी जमात के 86 लोग क्वारंटाइन, 12 की जांच

Posted By: Sunil Negi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस