Move to Jagran APP

रिश्वत के आरोपित राज्य कर अधिकारी को भेजा जेल Dehradun News

हिसार के कारोबारी से 29 हजार 500 रुपये की वसूली करने के आरोपित निलंबित स्टेट जीएसटी अफसर अनिल कुमार व उसके सहयोगी अजय मलिक को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Thu, 05 Mar 2020 11:36 AM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2020 11:36 AM (IST)
रिश्वत के आरोपित राज्य कर अधिकारी को भेजा जेल Dehradun News
रिश्वत के आरोपित राज्य कर अधिकारी को भेजा जेल Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। हिसार के कारोबारी से 29 हजार 500 रुपये की वसूली करने के आरोपित निलंबित स्टेट जीएसटी अफसर अनिल कुमार व उसके सहयोगी अजय मलिक को विजिलेंस ने कोर्ट में पेश कर दिया। यहां से दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। दोनों को विजिलेंस ने मंगलवार को मेरठ से गिरफ्तार किया था।

loksabha election banner

बता दें, अनिल कुमार की तैनाती राज्य कर विभाग की आशारोड़ी स्थित मोबाइल दस्ते में थी। बीती 16 फरवरी की रात उन्होंने हिसार से माल लेकर देहरादून आ रहे एक वाहन को रुकवाया और चालक की जेब से जबरन 9500 रुपये निकाल लिए। 

इसके बाद अनिल कुमार ने हिसार के व्यापारी से 20 हजार की रकम सह आरोपित अजय मलिक के खाते में भी डलवाई और पकड़े गए वाहन को छोड़ दिया गया। यह माल देहरादून के हनुमान चौक बाजार के कारोबारी अनिल माटा के प्रतिष्ठान में आ रहा था। 

मामले में अनिल की ओर से वसूली की शिकायत सीएम पोर्टल में दर्ज कराई गई थी। इसके बाद आयुक्त राज्य कर ने अनिल कुमार को निलंबित कर दिया। साथ ही विजिलेंस ने भी भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत जांच शुरू कर दी थी। जांच में पर्याप्त साक्ष्य सामने आने के बाद विजिलेंस ने अनिल कुमार व अजय मलिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए मंगलवार को मेरठ से गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें: वसूली का आरोपित जीएसटी अफसर सहयोगी संग गिरफ्तार Dehradun News

टिकटॉक पर वीडियो बनाना पड़ा महंगा

मसूरी की सैर करने आए कुछ पर्यटकों को टिकटॉक पर वीडियो बनाना महंगा पड़ गया। होटल प्रबंधक ने बताया कि रात को नगर पालिका रोड पर स्थित एक होटल के दो कमरों में छह लड़के-लड़कियां ठहरे हुए थे। रात के समय टिकटॉक पर वीडियो बनाने के दौरान जोश में आकर इन्होंने कमरों में लगे टीवी सेट तोड़ डाले। सुबह जब वह होटल से जाने लगे तो होटल स्टाफ ने टीवी सेट के पैसे मांगे। पहले तो युवाओं ने पैसे देने से इन्कार कर दिया, लेकिन बाद में सख्ती होने पर उन्होंने 30 हजार रुपये भरे।

यह भी पढ़ें: जीएसटी अफसर की वसूली का मामला पुलिस के सुपुर्द, रकम की वापस Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.