Move to Jagran APP

बदरी-केदार मंदिर समिति मामला, हाइकोर्ट की डबल बेंच में जाएगी सरकार

बदरी-केदार मंदिर समिति को भंग करने के मामले को लेकर अब राज्य सरकार हार्इकोर्ट की डबल बेंच का दरवाजा खटखटाएगी।

By raksha.panthariEdited By: Published: Sat, 09 Sep 2017 06:41 PM (IST)Updated: Sat, 09 Sep 2017 10:52 PM (IST)
बदरी-केदार मंदिर समिति मामला, हाइकोर्ट की डबल बेंच में जाएगी सरकार

देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: बदरी-केदार मंदिर समिति (बीकेटीसी) को भंग करने संबंधी सरकार के फैसले को निरस्त करने के हाईकोर्ट के आदेश को राज्य सरकार अब डबल बेंच में चुनौती देगी। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस मामले में एकल पीठ में सरकार की ओर से सही ढंग से पैरवी नहीं हुई। लिहाजा, सरकार ने अब यह फैसला लिया है। 

loksabha election banner

मौजूदा राज्य सरकार ने पूर्व में बीकेटीसी की कार्यकारिणी को भंग कर दिया था। सरकार के इस फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई थी। सुनवाई के बाद हाल में ही अदालत ने सरकार के फैसले को निरस्त करने के आदेश दिए। इससे सरकार को झटका लगा। अब सरकार ने बीकेटीसी को प्रतिष्ठा का प्रश्न बना लिया है। 

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने शुक्रवार को भाजपा मुख्यालय में जनता दरबार के दौरान पत्रकारों के सवाल के जवाब में कहा कि मंदिर समिति का गठन मानकों के अनुसार नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट में इस वाद में हमारे अधिवक्ता ठीक से पैरवी नहीं कर पाए। लिहाजा, सरकार अब हाईकोर्ट की डबल बेंच में जाएगी। 

यह भी पढ़ें: हाई कोर्ट ने श्री बदरी-केदार मंदिर समिति भंग करने के आदेश को किया निरस्त

यह भी पढ़: जमीन कटी फिर भी नहीं पहुंची सड़क, हार्इकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.