राज्य ब्यूरो, देहरादून। उत्तराखंड में खेलो इंडिया योजना के अंतर्गत खेल इंडिया स्टेट लेवल सेंटर एवं स्पोर्ट्स साइंस सेंटर का निर्माण देहरादून के स्पोर्ट्स कालेज में किया जाएगा। इस योजना में सभी जिलों में एक स्माल सेंटर भी खोला जाएगा। सोमवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने खेल और युवा मामलों के केंद्रीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) किरण रिजिजू से मुलाकात की। दोनों के बीच उत्तराखंड में खेलों के विकास पर विस्तार से विचार-विमर्श किया गया।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के अनुरोध पर केंद्रीय राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि स्पोर्ट्स कालेज, देहरादून में स्टेट लेवल सेंटर और स्पोर्ट्स साइंस सेंटर खोला जाएगा। उन्होंने पौड़ी जिले के रांसी स्टेडियम में हाई एल्टीट्यूड ट्रेनिंग सेंटर और गैरसैंण में योग सेंटर बनाने की बात भी कही। केंद्रीय राज्य मंत्री ने पिथौरागढ़ जिले के धारचूला और ऊधमसिंह नगर के नानकमत्ता में खेल प्रशिक्षण केंद्र की स्थापना करने की भी बात कही है।

खेल राज्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय खेलों के आयोजन के लिए अनुदान की मांग का प्रस्ताव खेल मंत्रालय द्वारा वित्त मंत्रालय को भेजा जाएगा। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने खेल मंत्री किरण रिजिजू का आभार प्रकट करते हुए कहा कि उनके द्वारा लिए गए निर्णयों से उत्तराखंड में खेलों के विकास को एक नई दिशा मिलेगी। बैठक में मुख्य सचिव ओमप्रकाश, सचिव अमित नेगी, राधिका झा, शैलेश बगोली और बृजेश संत समेत अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री ईरानी बोलीं, ऐंपण कला पर किया जाए फोकस; एक से सात अगस्त तक हर जिले में हो हैंडलूम मेला

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Edited By: Raksha Panthri