Move to Jagran APP

उत्तराखंड विधानसभा स्पीकर ने तलब की नियुक्तियों की फाइल

विधानसभा में आचार संहिता से पहले 158 नियुक्तियां का विरोध होने के बाद विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने सचिव विधानसभा से इनकी पत्रावली तलब की है।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 29 Apr 2017 10:43 AM (IST)Updated: Sun, 30 Apr 2017 04:02 AM (IST)
उत्तराखंड विधानसभा स्पीकर ने तलब की नियुक्तियों की फाइल
उत्तराखंड विधानसभा स्पीकर ने तलब की नियुक्तियों की फाइल

देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: विधानसभा में आचार संहिता से पहले 158 नियुक्तियां का विरोध होने के बाद विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने सचिव विधानसभा से इनकी पत्रावली तलब की है। विधानसभा अध्यक्ष का कहना है कि पत्रावली देखने के बाद यह तय किया जाएगा कि जो आरोप लगाए जा रहे हैं वह सही हैं या नहीं। 

loksabha election banner

यमुना कालोनी स्थित आवास में पत्रकारों से बातचीत में विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कुछ दिनों पहले विधानसभा के कर्मचारियों ने धरना दिया था। उन्होंने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल के कार्यकाल में हुई नियुक्तियों पर सवाल भी उठाए थे। उन्होंने इन नियुक्तियों से वरिष्ठता प्रभावित होने का अंदेशा जताया है। 

उन्होंने बताया कि इस कड़ी में उन्होंने सचिव विधानसभा से नियुक्तियों के संबंध में पत्रावली तलब की है। उन्होंने कहा कि विधानसभा सत्र के बाद वह इनका परीक्षण करेंगे और फिर आगे की कार्यवाही की जाएगी। 

एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जीएसटी के लिए होने वाले विशेष सत्र के बाद जून में अगला विधानसभा सत्र हो सकता है। इस सत्र को गैरसैंण में आयोजित करने के लिए वे छह व सात मई को गैरसैंण का दौरा करेंगे। 

उन्होंने सचिव विधानसभा को भी गैरसैंण बुलाया है। चूंकि अगला सत्र तकरीबन दो सप्ताह तक चलना है, ऐसे में गैरसैण में यह देखा जाएगा कि वहां कि व्यवस्थाएं इस लायक हैं कि नहीं। इसके बाद ही इस पर निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राजधानी के मुद्दे पर सरकार को स्टैंड लेना है। उन्होंने कहा कि सरकार जो भी स्टैंड लेगी, उसी अनुरूप कार्य होगा। 

विधानसभा सचिवालय की सभी पट्टिकाएं संस्कृत में

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल ने विधानसभा सचिवालय की सभी नाम पट्टिकाएं संस्कृत में लगाने के निर्देश दिए हैं। इनमें सभी मंत्रियों की नाम पट्टिकाएं भी शामिल हैं। उन्होंने प्रमुख सचिव सचिवालय प्रशासन आनंदवर्द्धन को बुलाकर विधानसभा सचिवालय के अंतर्गत आने वाले तमाम अनुभागों में भी तमाम पाट्टिकाएं संस्कृत में लिखने के निर्देश दिए हैं। 

पूजा अर्चना के बाद किया आवास में प्रवेश

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने अक्षय तृतीया के पावन दिन को गृह प्रवेश के लिए चुना। उन्होंने यमुना कालोनी स्थित आवास में पूजा अर्चना कर गृह प्रवेश किया। इस दौरान मुख्यमंत्री हरीश रावत व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट समेत देहरादून जिले के विधायक व नेता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: जीएसटी से उत्तराखंड की आय में होगा 1000 करोड़ का इजाफा

यह भी पढ़ें: लंबे समय से डटे अधिकारी हटाएं जाएं: सतपाल महाराज

यह भी पढ़ें: केंद्र से 714 करोड़ की परियोजना को मंजूरी का आग्रह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.