जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। राजीव ग्राम-ढालवाला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से चोरों ने छत के ऊपर रखी बड़ी सोलर लाइट की प्लेट उड़ा ली। विभागीय अधिकारियों ने चोरी की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मुआयना कर मामले की जांच शुरू कर दी है। प्रभारी चिकित्साधिकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फकोट डा. जगदीश जोशी ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र राजीवग्राम-ढालवाला में वर्तमान में कोरोना टीकाकरण हो रहा है।

बुधवार रात चोरों ने यहां पर रखी सोलर लाइट की एक बड़ी प्लेट चोरी कर ली है। मुनिकीरेती थाना निरीक्षक कमल मोहन भंडारी ने बताया कि तहरीर के बाद जांच शुरू कर दी गई है। स्थानीय सभासद गजेंद्र सजवाण ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के पास चंद्रभागा नदी पर बने तटबंध पर रात के समय गश्त बढ़ाने की मांग की है।

चार पेटी शराब के साथ दो गिरफ्तार

कोतवाली पुलिस ने वाहनों की चेकिंग के दौरान चार पेटी शराब के साथ दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शराब तस्करी में प्रयुक्त वाहन को सीज कर दिया है। कोविड कर्फ्यू में शराब की बढ़ती मांग के चलते इन दिनों शराब तस्करी बढ़ गई है। कोतवाली पुलिस ने बुधवार देर रात्रि कैनाल गेट आइडीपीएल ऋषिकेश के समीप वाहनों की चेकिंग के दौरान एक स्विफ्ट डिजायर कार को चेकिंग के लिए रोका।

तलाशी लेने पर कार से चार पेटी 8पीएम शराब के साथ बरामद की है। आरोपितों ने अपने नाम दीपक भारद्वाज निवासी गढ़ी मयचक श्यामपुर ऋषिकेश तथा कुलदीप चौहान निवासी नंबरदार फार्म खदरी श्यामपुर ऋषिकेश बताया। पुलिस ने दोनों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया है।

सीलिंग भूमि कब्जाने वालों पर करें मुकदमा दर्ज

ग्राम सभा रायवाला में बड़े पैमाने पर सीलिंग भूमि पर कब्जे का मामला सामने आया है। गुरुवार को तहसीलदार डा. अमृता शर्मा ने मौका मुआयना किया और हलका लेखपाल को कब्जा करने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि सीलिंग भूमि पर तारबाड़ और कुछ निर्माण पाया गया है। इस जमीन पर पूर्व में भी अतिक्रमण हुआ था तब तहसील टीम ने इसे ध्वस्त किया था।

यह भी पढ़ें- Dehradun Crime News: साइबर ठग ने पालिसी की किस्त के नाम पर दो लाख रुपये ठगे

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप