जागरण संवाददाता, देहरादून। Dehradun Crime News जिले में साइबर ठगी के मामले थम नहीं रहे हैं। रोजाना जालसाज अलग-अलग तरीकों से जनता की गाढ़ी कमाई हड़प रहे हैं। एक मामले में शातिर ने खुद को इंश्योरेंस कंपनी का एजेंट बताकर देहरादून जनपद के सहस्रधारा रोड निवासी व्यक्ति से करीब दो लाख रुपये ठग लिए। गुरुवार को पीड़ित ने रायपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

रायपुर थाना पुलिस के अनुसार, पीड़ित संजीव कुकरेती निवासी सहस्रधारा रोड ने तहरीर में बताया कि उन्हें एक व्यक्ति का फोन आया था, जिसने खुद को मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी का एजेंट बताया। उसने उनकी और उनकी पत्नी की लाइफ इंश्योरेंस पालिसी की पूरी डिटेल बताते हुए उसकी किस्त जमा करने के लिए कहा।

इस पर संजीव ने अपनी पालिसी के लिए एसबीआइ की धर्मपुर शाखा से 98 हजार रुपये और पत्नी की पालिसी के लिए केनरा बैंक से 98 हजार रुपये बताए गए खाते में ट्रांसफर कर दिए। बाद में उन्हें पता चला कि मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के किसी एजेंट ने उन्हें काल नहीं किया।

आनलाइन विज्ञापन पर भरोसा पड़ा भारी

नेहरूग्राम निवासी एक व्यक्ति को फेसबुक पर प्रसारित विज्ञापन पर भरोसा करना महंगा पड़ गया। साइबर ठग ने उन्हें एक लाख से अधिक की चपत लगा दी। गुरुवार को रायपुर थाने में पीड़ित शुभम रावत ने बताया कि उन्हें कार खरीदनी थी। फेसबुक पर उन्होंने एक कार का विज्ञापन देखा। दिए गए नंबर पर फोन किया तो उस व्यक्ति ने अपना नाम गोपाल कृष्णा और कार की कीमत 60 हजार रुपये बताई। कीमत अदा करने के बाद उसने इंश्योरेंस व ट्रांसपोर्ट के खर्च के रूप में और पैसे मांगे। इसी दौरान आरोपित ने उनके खाते की डिटेल पता कर 50 हजार 889 रुपये निकाल लिए।

यह भी पढ़ें-देहरादून में दवा-इंजेक्शन की कालाबाजारी रोकने के लिए पुलिस मुस्तैद

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप