Move to Jagran APP

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! रेलवे ने बढ़ाया ब्लॉक, अब सात जनवरी तक रद रहेंगी ये ट्रेनें

ट्रेन से सफर करने वाले जरा ध्यान दें। रेलवे ने ब्लॉक को बढ़ा दिया है जिसके चलते अब देहरादून आने और यहां से जाने वाली चार ट्रेनें सात जनवरी तक नहीं चलेंगी। वहीं नई दिल्ली जनशताब्दी एक्सप्रेस मसूरी और नंदा देवी एक्सप्रेस पर ब्लॉक का असर नहीं रहेगा।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 02:36 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 02:36 PM (IST)
यात्रीगण कृपया ध्यान दें! रेलवे ने बढ़ाया ब्लॉक, अब सात जनवरी तक रद रहेंगी ये ट्रेनें।

जागरण संवाददाता, देहरादून। ट्रेन से सफर करने वाले जरा ध्यान दें। रेलवे ने ब्लॉक को बढ़ा दिया है, जिसके चलते अब देहरादून आने और यहां से जाने वाली चार ट्रेनें सात जनवरी तक नहीं चलेंगी। वहीं, नई दिल्ली जनशताब्दी एक्सप्रेस, मसूरी और नंदा देवी एक्सप्रेस पर ब्लॉक का असर नहीं रहेगा।

देहरादून स्टेशन के अपर स्टेशन अधीक्षक सीताराम शंकर ने बताया कि हरिद्वार और लक्सर के बीच लाइन दोहरीकरण का काम चल रहा है। इस कार्य के लिए 29 दिसंबर से पांच जनवरी तक ब्लॉक लिया हुआ था, जिसे दो दिन के लिए बढ़ा दिया गया है। 

छह और सात जनवरी को देहरादून-दिल्ली के बीच चलने वाली शताब्दी, देहरादून से काठगोदाम के बीच चलने वाली नैनी दून जनशताब्दी, देहरादून-इलाहाबाद के बीच चलने वाली लिंक और देहरादून-गोरखपुर के बीच चलने वाली राप्ती गंगा एक्सप्रेस रद्द रहेंगी। नई दिल्ली जनशताब्दी एक्सप्रेस, मसूरी और नंदा देवी एक्सप्रेस पर ब्लॉक का असर नहीं रहेगा। यह ट्रेन चलती रहेंगी। 

देहरादून से रेल सेवाएं

देहरादून से जाने वाली ट्रेन 

- देहरादून-नई दिल्ली जनशताब्दी एक्सप्रेस (02056) 5:00 

 - देहरादून-कोटा नंदा देवी एक्सप्रेस (02402) 22:50 

- देहरादून-दिल्ली एक्सप्रेस स्पेशल (04042) 21:20 

देहरादून आने वाली ट्रेन

- नई दिल्ली-देहरादून जनशताब्दी एक्सप्रेस (02055) 21:10 

- कोटा-देहरादून नंदा देवी एक्सप्रेस (02401) 5:40 

- दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस स्पेशल (04041) 08:25

38 निरीक्षकों को गढ़वाल परिक्षेत्र में मिली तैनाती

लंबे समय बाद 38 निरीक्षकों को तैनाती मिल गई है। पुलिस उप महानिरीक्षक नीरू गर्ग की ओर से सोमवार को इनकी सूची जारी की गई। निरीक्षकों को देहरादून, हरिद्वार, उत्तरकाशी, पौड़ी, टिहरी, चमोली, रेंज कार्यालय और रुद्रप्रयाग में तैनाती मिली है। दारोगा से इंस्पेक्टर बने 88 अधिकारियों का प्रमोशन लंबे इंतजार के बाद अगस्त 2020 में हुआ था। इसके बाद से वह तैनाती का इंतजार कर रहे थे। पुलिस मुख्यालय की ओर से पदोन्नत हुए सभी इंस्पेक्टरों से गृह जिले को छोड़ तीन विकल्प मांगे गए थे। काफी माथापच्ची के बाद इंस्पेक्टरों की तैनाती का रास्ता साफ हो पाया है। पहली सूची में सबसे अधिक हरिद्वार व पौड़ी जिले में सात-सात इंस्पेक्टरों को तैनाती मिली है। उत्तरकाशी में पांच, देहरादून में पांच, टिहरी में पांच, चमोली में पांच, रुद्रप्रयाग में तीन व रेंज कार्यालय में एक इंस्पेक्टर की तैनाती की गई है।

यह भी पढ़ें- Mahakumbh 2021: आठ जनवरी से हरिद्वार-लक्सर रेलखंड पर फर्राटा भरेंगी ट्रेनें, कुंभ में मिलेगी सहूलियत


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.