देहरादून, जेएनएन। खेल महाकुंभ के अंर्तगत आयोजित जिला स्तरीय हैंडबॉल प्रतियोगिता के बालक अंडर-17 वर्ग में एसजीआरआर रायपुर और अंडर-14 वर्ग में एसजीआरआर नेहरूग्राम ने प्रथम स्थान हासिल किया। 

पवेलियन मैदान में शनिवार को हैंडबॉल प्रतियोगिता के मुकाबले हुए। बालक अंडर-14 वर्ग के फाइनल में एसजीआरआर नेहरूग्राम ने केवि बीरपुर को 12-7 से हराकर प्रथम स्थान हासिल किया। अंडर-17 वर्ग में रायपुर ने एसजीआरआर नेहरूग्राम को 9-5 से हराकर खिताब जीता। अंडर-19 वर्ग में एसजीआरआर नेहरूग्राम ने एसएलवी को 17-4 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। 

बालिका अंडर-19 वर्ग में नेहरूग्राम ने बीरपुर क्लब को 1-0 से हराकर खिताब हासिल किया। इसके बाद बहुउद्देश्यीय क्रीड़ा हॉल में ताइक्वांडो प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। बालिका अंडर-14 वर्ग के 16-20 किग्रा वर्ग में तान्या ध्यानी ने नंदिनी मिश्रा को हराकर फाइनल में जगह बनाई। सिद्धिका व आकृति ने भी अपने-अपने मैच जीते। 

20-24 किग्रा में माही रावत, प्रियांशी, अनुष्का रावत ने अपने-अपने मैच जीते। बालक अंडर-14 वर्ग के 18-21 किग्रा वर्ग में हार्दिक भंडारी, शौर्य, प्रच्वल, अक्षत, रोहित, ए. कौशिक ने जीत हासिल की। 27-29 किग्रा में मंथन, शिवम, प्रांजल, प्रिंस, आदित्य ने अपने-अपने मैच जीतकर अगले दौर में जगह बनाई। 

यह भी पढ़ें: एसएससीबी ब्वॉयज पुणे बना फेंसिंग चैंपियन,  दूसरे स्थान पर रहा छत्तीसगढ़

यह भी पढ़ें: जूनियर नेशनल फेंसिंग में केरल ने जीता गोल्ड मेडल

यह भी पढ़ें: अलीगढ़ हब और शिवा एकेडमी अपने मुकाबले जीत अगले दौर में पहुंचे

Posted By: Raksha Panthari