Move to Jagran APP

सिक्योरिटी गार्ड का भुगतान 24 हजार, मिल रहे हैं 6500 Dehradun News

क्लमेंटटाउन कैंट बोर्ड की बैठक में बताया गया कि आउटसोर्स एजेंसी को एक गार्ड के लिए 24 हजार रुपये का भुगतान किया जाता है जबकि उन्हें सिर्फ 6500 रुपये ही मिल पाते हैं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 20 Jun 2019 06:07 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2019 06:07 PM (IST)
सिक्योरिटी गार्ड का भुगतान 24 हजार, मिल रहे हैं 6500 Dehradun News
सिक्योरिटी गार्ड का भुगतान 24 हजार, मिल रहे हैं 6500 Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। क्लमेंटटाउन कैंट बोर्ड की आपातकालीन बोर्ड बैठक में जनहित के मुद्दे न सिर्फ छाए रहे, बल्कि लंबे समय से लटके प्रकरणों पर सभासदों ने नाराजगी भी जाहिर की। इसके साथ ही सिक्योरिटी गार्ड के मानदेय को लेकर गोलमाल की बात भी सामने आई। बोर्ड अध्यक्ष ब्रिगेडियर सुभाष पनवर को अवगत कराया गया कि आउटसोर्स एजेंसी को एक गार्ड के लिए 24 हजार रुपये का भुगतान किया जाता है, जबकि उन्हें सिर्फ 6500 रुपये ही मिल पाते हैं। इस पर अध्यक्ष ने प्रकरण की जांच कराने की बात कही है।

loksabha election banner

बुधवार को बैठक में अध्यक्ष ब्रिगेडियर सुभाष पनवर ने सबसे पहले छावनी परिषद के नये मुख्य अधिशासी अधिकारी (सीईओ) अभिषेक राठौर को बतौर सदस्य शपथ दिलाई गई। इसके बाद सेना के नये सदस्य कर्नल अजय सिंह को भी बतौर बोर्ड सदस्य शपथ दिलाई गई। सीईओ ने छावनी परिषद के लिए वर्ष 2019-20 में विकास कार्य हेतु 23 करोड़ का बजट पेश किया। बोर्ड ने इस प्रस्ताव को पारित कर सेना की मध्य कमान लखनऊ के लिए अग्रसारित कर दिया। इस पर अंतिम निर्णय रक्षा मंत्रालय लेगा।

छावनी क्षेत्र के सिविल क्षेत्र में सफाई व्यवस्था का मुद्दा भी बोर्ड बैठक में उठा है। बोर्ड के पूर्व उपाध्यक्ष भूपेन्द्र कंडारी ने कहा कि पिछले सात-आठ माह से कई क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था पटरी से उतरी हुई है। जगह-जगह कूड़े के ढेर  लगे हुए हैं। इस पर बोर्ड अध्यक्ष ने मुख्य अधिशासी अधिकारी को 30 कर्मचारियों की एक टास्क फोर्स गठित करने के निर्देश दिये। कहा कि जिन क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था सुचारू नहीं है वहां पर सफाई की उचित व्यवस्था की जाए। कांग्रेस के सभासदों ने भी बोर्ड बैठक में जनहित से जुड़े मुद्दों को प्रमुखता से उठाया है। बोर्ड बैठक में झील के सौंदर्यीकरण के अलावा न्यू कैंट मार्केट मे पार्किंग की व्यवस्था करने संबंधी प्रस्ताव को भी हरी झंडी दी गई। साथ ही 100 स्ट्रीट लाइटों की खरीद को भी स्वीकृति दी। लंबे समय बाद हुई बोर्ड बैठक में व्यवसायिक व आवासीय भवनों के मानचित्रों को स्वीकृति नहीं मिलने, जनहित से जुड़े मुद्दों पर प्रस्ताव पारित नहीं होने आदि पर सभासदों ने नाराजगी जताई है। हालांकि बोर्ड अध्यक्ष ने भरोसा दिलाया कि इस संर्दभ में जल्द ही फिर बोर्ड बैठक आहूत की जायेगी। बोर्ड के उपाध्यक्ष सुनील कुमार, सभासद भूपेन्द्र कंडारी, तासीम अली, रामकिशन यादव, बीना नौटियाल, शाहिना अख्तर, टेक बहादुर, कर्नल एमकेएस मौली, कर्नल एके सिंह, कर्नल मिहिर गुप्ता, कर्नल अजय सिंह आदि भी बोर्ड बैठक में मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: दाखिल-खारिज न होने पर भड़के वकील, डीएम दफ्तर में की तालाबंदी Dehradun News

यह भी पढ़ें: पुलिस में इन आठ सौ पदों पर बंपर प्रमोशन, युवाओं को मिलेगा भर्ती का मौका

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.