देहरादून, [जेएनएन]: कुछ दिनों पहले पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आतंकी संगठन अंसारुल्ला बांग्ला के आतंकी की गिरफ्तारी के बाद से उत्तराखंड की पुलिस व सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। स्वतंत्रता दिवस की संवेदनशीलता को देखते हुए तमाम सुरक्षा एजेसियां अलर्ट मोड में हैं। 

शहर के घनी व मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में गोपनीय स्तर पर चेकिंग शुरू कर दी गई। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि संवेदनशील स्थलों में फोर्स की तैनाती कर दी गई है। रेलवे व बस स्टेशनों पर चेकिंग लगा दी जाएगी।

स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा को लेकर इस बार अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। दरअसल, बीते सप्ताह मुजफ्फरनगर से बांग्लादेशी आतंकी की गिरफ्तारी होने और उसके एक शातिर साथी के फरार होने को लेकर पुलिस तभी से अलर्ट हो गई थी। 

रविवार से राष्ट्रीय स्तर के संस्थानों से लेकर शहर के भीड़भाड़ वाले स्थानों पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस मौके पर होने वाले कार्यक्रमों के मद्देनजर फोर्स की तैनाती कर दी गई। 

सभी थानों को अपने क्षेत्र में पड़ने वाले होटलों, धर्मशालाओं में चेकिंग करने और वहां ठहरे लोगों का सत्यापन करने का निर्देश भी दिया गया है। रेलवे सटेशन व बस अड्डों पर सोमवार से बम निरोधक दस्ते से चेकिंग कराने के भी निर्देश दिए गए हैं।

चेकपोस्ट पर बढ़ाई निगरानी

अन्य प्रांतों और अन्य जिलों से लगने वाली सीमा के चेकपोस्ट पर भी सतर्कता बढ़ा दी गई है। आशारोड़ी व कुल्हाल चेक पोस्ट से शहर आने वाले वाहनों की चेकिंग सुबह से शुरू कर दी गई।

यह भी पढ़ें: चीन सीमा पर लोक उत्सव के रूप में मनेगा आजादी का जश्न 

यह भी पढ़ें: युवाओं में देशभक्ति का जज्बा पैदा करने की एक कोशिश

यह भी पढें: दून के इन सतायु ने देखा ब्रिटिशर्स का पतन और भारत का उदय

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप