Move to Jagran APP

सचिवालय डेंजर्स ने डीएसओ इलेवन को 98 रन से हराया, पढ़िए क्रिकेट की खबरें

सातवें अंतर विभागीय सचिवालय क्रिकेट टूर्नामेंट में सचिवालय डेंजर्स ने डीएसओ इलेवन को 98 रनों से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 26 Apr 2019 01:49 PM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2019 01:49 PM (IST)
सचिवालय डेंजर्स ने डीएसओ इलेवन को 98 रन से हराया, पढ़िए क्रिकेट की खबरें
सचिवालय डेंजर्स ने डीएसओ इलेवन को 98 रन से हराया, पढ़िए क्रिकेट की खबरें

देहरादून, जेएनएन। सातवें अंतर विभागीय सचिवालय क्रिकेट टूर्नामेंट में सचिवालय डेंजर्स ने डीएसओ इलेवन को 98 रनों से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। सचिवालय क्रिकेट क्लब की ओर से चल रही सातवीं अंतर विभागीय सचिवालय क्रिकेट टूर्नामेंट में रेंजर्स मैदान में सचिवालय डेंजर्स और डीएसओ इलेवन के बीच मुकाबला खेला गया। 

loksabha election banner

डीएसओ इलेवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए सचिवालय डेंजर्स को आमंत्रित किया। पहले खेलते हुए टीम ने दिनेश 45, हरीश सैनी 36 व अशोक कुमार की 17 रनों की पारी से निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 174 रन बनाए। डीएसओ इलेवन के लिए रजत नेगी ने पांच व प्रशांत बिष्ट ने दो विकेट चटकाए। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी डीएसओ इलेवन की टीम कमजोर शुरुआत के चलते 15.1 ओवर में कुल 76 रन बनाकर सिमट गई। टीम के लिए होशियार रावत 17 व रजत नेगी की 10 रन को छोड़ अन्य कोई खिलाड़ी दहाई का अंक भी नहीं छू सके। सचिवालय डेंजर्स के लिए राकेश जोशी ने चार व दिनेश ने दो विकेट चटकाए।

मां आनंद माई स्कूल सेमीफाइनल में

चौथे ऑल इंडिया पीसी बत्ता मेमोरियल इंटर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट में मां आनंद माई स्कूल ने ज्ञान गंगा पटना को पांच विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। कासिगा स्कूल में चल रहे टूर्नामेंट में क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले गए। पहला मुकाबला ज्ञान गंगा पटना और आनंद माई स्कूल रायवाला के बीच खेला गया। 

टॉस जीतकर पहले खेलते हुए ज्ञान गंगा ने निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 118 रन बनाए। टीम के लिए काशिफ ने 23, विशाल 21 और अमन ने 14 रनों का योगदान दिया। 

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मां आनंद माई की टीम ने दिव्यांशु के नाबाद 27, कुणाल वीर के 27 और अर्पण की 18 रनों की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट पर 119 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम किया।

ओक ग्रोव स्कूल 91 रनों से जीता

पांचवें कर्नल शशि मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में ओक ग्रोव स्कूल ने संत कबीर ऐकेडमी को 91 रनों से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। स्कूल्स क्रिकेट फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से आयोजित प्रतियोगिता में ओकग्रोव स्कूल और संत कबीर स्कूल के बीच मुकाबला खेला गया। 

ओजीएस ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए अंकित 38 की नाबाद पारी की बदौलत टीम ने 20 ओवर में छह विकेट पर 162 रन बनाए। संत कबीर स्कूल के लिए हरमनदीप ने दो विकेट चटकाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी संत कबीर स्कूल की टीम 17.3 ओवर में 62 रन पर सिमट गई। टीम के लिए प्रंशुल के 15 रनों को छोड़ कोई भी दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका। ओजीएस के लिए अंकित ने नौ रन देकर तीन विकेट लिए।

यह भी पढ़ें: आबकारी विभाग ने यूजेवीएनएल को 17 रन से किया पराजित

यह भी पढ़ें: तनुष ऐकेडमी ने अटैक ऐकेडमी को बड़े अंतर से हराकर जीता यूथ कप का खिताब

यह भी पढ़ें: दस साल के टेनिस खिलाड़ी ने किया कमाल, गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया नाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.