Move to Jagran APP

सचिवालय क्लब के खेलों का बजट होगा 20 लाख रुपये: सीएम

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सचिवालय क्लब की मांग पर तुरंत संज्ञान लेते हुए क्लब के खेलों का बजट दस लाख से बढ़ाकर 20 लाख करने की घोषणा की।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 03 Nov 2019 09:58 AM (IST)Updated: Sun, 03 Nov 2019 09:58 AM (IST)
सचिवालय क्लब के खेलों का बजट होगा 20 लाख रुपये: सीएम
सचिवालय क्लब के खेलों का बजट होगा 20 लाख रुपये: सीएम

देहरादून, जेएनएन। पूर्व वित्तमंत्री स्व. प्रकाश पंत की स्मृति में आयोजित उत्तराखंड सचिवालय बैडमिंटन क्लब के छठवें संस्करण का उद्घाटन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने स्व. प्रकाश पंत को श्रद्धांजलि अर्पित कर किया। उन्होंने सचिवालय क्लब की मांग पर तुरंत संज्ञान लेते हुए क्लब के खेलों का बजट दस लाख से बढ़ाकर 20 लाख करने की घोषणा की। क्लब की ओर से हर साल क्रिकेट, बैडमिंटन और एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है।

loksabha election banner

शनिवार को परेड ग्राउंड स्थित बैडमिंटन हॉल में शुरू हुई तीन दिवसीय प्रतियोगिता में देशभर से 37 टीमें प्रतिभाग कर रही हैं। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पूर्व वित्त मंत्री प्रकाश पंत की याद में प्रतियोगिता आयोजित करने की सराहना की। उन्होंने कहा कि स्व. प्रकाश पंत को संसदीय कार्यों की महारथ हासिल थी। साथ ही वह बैडमिंटन और क्रिकेट के अच्छे खिलाड़ी थे। अक्सर वह मेरे साथ भी खेला करते थे। इस अवसर पर विधायक खजान दास, प्रतियोगिता संयोजक एसएस सजवाण, क्लब अध्यक्ष रणजीत सिंह, उपाध्यक्ष धीरेंद्र सिंह, महासचिव सुनीत लखेड़ा, महावीर सिंह, जेपी मैखुरी समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

विधायक खजानदास ने ली मुख्यमंत्री की चुटकी

टूर्नामेंट के उद्घाटन पर आयोजकों के आग्रह पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी खेल अपर सचिव उदय राज के साथ बैडमिंटन खेला। जब मुख्यमंत्री के शॉट चूक गए तो मौके पर मौजूद विधायक खजान दास ने उनकी चुटकी लेते हुए कहा कि, ‘आज मिस हो रहा है आपसे’। इस पर विधायक की ठहाकों के बाद मुख्यमंत्री भी हंस दिए। उधर, शराब कांड की रिपोर्ट पर उन्होंने चुप्पी साधे रखी। कहा कि रिपोर्ट की अध्ययन के बाद, सिफारिशों पर विचार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: देहरादून, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली की टीम सेमीफाइनल में पहुंची

बीएसएनएल और सचिवालय स्मैशर्स का जीत से आगाज

देहरादून: उत्तराखंड सचिवालय बैडमिंटन क्लब की ओर से स्व. प्रकाश पंत की स्मृति में आयोजित छठी अंतर विभागीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में पहले दिन पिटकुल, बीएसएनएल, शिक्षा विभाग और सचिवालय स्मैशर्स ने अपने-अपने मैच जीते। बहुउद्देश्यीय क्रीड़ा हॉल परेड ग्राउंड में शुरू हुई प्रतियोगिता के पहले मैच में पिटकुल ने गढ़वाल एजुकेशन को 2-1 से हराया। दूसरे मैच में बीएसएनएल ने पशुपालन विभाग को 2-0 से शिकस्त दी। तीसरे मैच में सचिवालय स्मैशर्स ने पीडब्ल्यूडी को 2-0 से हराया। चौथे मैच में यूजेवीएनएल ने शिक्षा विभाग को 2-0 से हराया। पांचवे मैच में पुलिस बी ने स्वास्थ्य विभाग को 2-0 से पराजित किया। इसके अलावा एफसीआई देहरादून, शिक्षा विभाग पिथौरागढ़ व उत्तरकाशी ने अपने-अपने मैच जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया।

यह भी पढ़ें: बास्केटबॉल में दून और हरिद्वार की टीम ने जीत से किया आगाज Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.