Move to Jagran APP

12वीं की छात्रा पर प्रींसिपल की बिगड़ी नियत, लोगों ने पीटा; पहुंचा सलाखों के पीछे

नेहरू कॉलोनी क्षेत्र के एक सरकारी इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य ने नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ कर दी। गुस्साए परिजनों व क्षेत्रवासियों ने प्रधानाचार्य की पिटाई कर दी।

By Edited By: Published: Fri, 24 May 2019 09:15 PM (IST)Updated: Sat, 25 May 2019 11:49 AM (IST)
12वीं की छात्रा पर प्रींसिपल की बिगड़ी नियत, लोगों ने पीटा; पहुंचा सलाखों के पीछे
12वीं की छात्रा पर प्रींसिपल की बिगड़ी नियत, लोगों ने पीटा; पहुंचा सलाखों के पीछे

देहरादून, जेएनएन। नेहरू कॉलोनी क्षेत्र के एक सरकारी इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य ने 12वीं की छात्रा से छेड़छाड़ कर दी। इसके बाद गुस्साए परिजनों व क्षेत्रवासियों ने स्कूल में जमकर हंगामा किया और आरोपित प्रधानाचार्य की पिटाई कर दी। मामला बढ़ता देख पुलिस ने छात्रा व उसकी एक सहपाठी के बयान दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार लिया। 

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक, थाना नेहरू कॉलोनी के एक इंटर कॉलेज का प्रधानाचार्य 12वीं की नाबालिग छात्रा को विगत कई दिनों से परेशान कर रहा था। आरोप है कि प्रधानाचार्य पीड़िता और उसकी दोस्त को स्कूल की छुट्टी के कुछ पहले अपने कक्ष में बुलाता था और उनके साथ अश्लील बातें करता था। 

आरोप है कि गुरुवार को एक बार फिर प्रधानाचार्य ने दोनों छात्राओं को छुट्टी से पहलेअपने कक्ष में बुलाया और एक छात्रा को बाहर खड़ा कर दिया। इस दौरान प्रधानाचार्य ने पीड़िता के साथ कक्ष में गलत हरकत करने की कोशिश की। छात्रा ने घर आकर यह बात अपने परिजनों को बता दी। 

घटना का पता चलने के बाद आक्रोशित परिजन बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों के साथ शुक्रवार को स्कूल पहुंच गए और वहां उन्होंने जमकर हंगामा करते हुए प्रधानाचार्य की पिटाई कर दी। हंगामे की सूचना नेहरू कॉलोनी पुलिस को मिली तो पुलिस स्कूल पहुंची और बामुश्किल प्रधानाचार्य को लोगों के चंगुल से छुड़ाकर थाने ले आई। 

इसके बाद पीड़िता और उसकी सहेली के बयान दर्ज कर आरोपित प्रधानाचार्य नरेंद्र बिष्ट निवासी माजरी माफी को गिरफ्तार कर लिया गया और कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि पीड़िता और उसकी सहेली के बयान दर्ज करने के बाद ही आरोपित को गिरफ्तार किया गया है। अब पीड़िता के 164 के बयान दर्ज कराए जाएंगे। 

थाने और एसएसपी कार्यालय में किया हंगामा 

मामले में परिजनों और क्षेत्रवासियों ने नेहरू कॉलोनी पुलिस पर जानबूझ कर कार्रवाई न करने का आरोप भी लगाया। परिजनों का कहना था कि पुलिस ने सुबह सात बजे से उन्हें थाने में ही बैठाए रखा। पुलिस आरोपित का तो मेडिकल करा रही है, लेकिन पीड़िता का नहीं। इस बात को लेकर उन्होंने जमकर हंगामा किया। आरोप लगाया कि मामले को निपटाने के लिए अनुचित दबाव बनाया जा रहा था। इसलिए परिजनों और ग्रामीणों ने एसएसपी कार्यालय में प्रदर्शन भी किया। 

एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में पूरी निष्पक्ष तरीके से कार्रवाई की है। पीड़िता और उसकी सहेली के बयान दर्ज करने के बाद आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। पार्षद सचिन थापा, गणेश डंडरियाल (वार्ड अध्यक्ष) सहित बड़ी संख्या में लोग एसएसपी कार्यालय पर प्रदर्शन करने पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें: 60 वर्षीय महिला के साथ अधेड़ ने किया दुष्‍कर्म, आरोपित गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: विदेशी युवती से छेड़छाड़ के आरोप में साधु वेश धारी को जमकर धुना

यह भी पढ़ें: छात्रा को प्रेमजाल में फंसाकर दुष्कर्म, अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.