Move to Jagran APP

किशोरी को भगा ले जाने के मामले में सफाई कर्मी को तीन साल कैद Dehradun News

किशोरी को बहला-फुसला कर भगाने के मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट के विशेष न्यायाधीश पोक्सो रमा पांडेय की अदालत ने दोषी को तीन साल की सजा सुनाई है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 05:19 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 05:19 PM (IST)
किशोरी को भगा ले जाने के मामले में सफाई कर्मी को तीन साल कैद Dehradun News
किशोरी को भगा ले जाने के मामले में सफाई कर्मी को तीन साल कैद Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। किशोरी को बहला-फुसला कर भगाने के मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट के विशेष न्यायाधीश पोक्सो रमा पांडेय की अदालत ने दोषी को तीन साल की सजा सुनाई है। अदालत ने दोषी पर दस हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है, जिसे अदा न करने पर उसे तीन माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी पड़ेगी। 

loksabha election banner

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता भरत सिंह नेगी ने अदालत को बताया कि बीस दिसंबर 2018 को राजपुर थाना क्षेत्र से एक किशोरी संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई। परिजनों ने उसकी तलाश की तो पता चला कि उसे मोहित निवासी मोहल्ला तकिया गढ़ी पूर्वी वाल्मीकि बस्ती थाना नहटौर, बिजनौर बहला-फुसला कर भगा ले गया है। राजपुर पुलिस ने मोहित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी। 

24 दिसंबर को मोहित को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया। उसके कब्जे से किशोरी को भी बरामद कर लिया गया। मोहित उस समय राजपुर क्षेत्र स्थित एक शैक्षणिक संस्थान में सफाई कर्मी के पद पर तैनात था। बरामदगी के बाद पुलिस ने किशोरी का मेडिकल परीक्षण कराने के साथ ही मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान भी दर्ज कराए। मेडिकल की रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि न होने पर आरोप पत्र केवल किशोरी को बहला-फुसला कर भगाने की धाराओं में अदालत को भेजा गया। सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष की ओर से आठ गवाह पेश किए गए, जबकि बचाव पक्ष से कोई गवाह सामने नहीं आया। गवाहों और साक्ष्यों के आधार पर अदालत ने सजा का एलान कर दिया। 

यह भी पढ़ें: ब्यूटीशियन से दुष्कर्म और हत्या का आरोपित सिपाही सस्पेंड

दुकान में चोरी 

धर्मपुर क्षेत्र में माता मंदिर रोड स्थित परचून की दुकान का ताला तोड़ कर चोरों ने साठ हजार रुपये की नकदी पार कर दी। जानकारी मिलने पर बुधवार दोपहर नेहरू कॉलोनी पुलिस मौके पर पहुंची और आसपास लगे कैमरों की फुटेज खंगाली। दुकानदार नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने एक व्यक्ति को पैसे देने के लिए गल्ले में  करीब 60 हजार रुपये रखे थे। 

यह भी पढ़ें: दून में दो बच्चियों के साथ दुष्कर्म, दो आरोपितों को किया गिरफ्तार Dehradun News

स्मैक के साथ दो धरे 

एसटीएफ ने बुधवार को नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र से 160 ग्राम स्मैक के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान गुलाब सिंह और रुकम सिंह निवासी रायपुर के रूप में हुई है। दोनों देहरादून में गैस सिलेंडर डिलीवरी का काम करते थे। 

यह भी पढ़ें: नाबालिग से कुकर्म के दोषी को सुनाई 20 साल की कैद Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.