Move to Jagran APP

न काला धन वापस आया और न ही रोजगार मिला: पायलट

टिहरी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्‍याशी के समर्थन में आयोजित जनसभा में राजस्‍थान के उपमुख्‍यमंत्री सचिन पायलट ने भाजपा पर हमला बोला।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 07 Apr 2019 12:36 PM (IST)Updated: Sun, 07 Apr 2019 07:59 PM (IST)
न काला धन वापस आया और न ही रोजगार मिला:  पायलट
न काला धन वापस आया और न ही रोजगार मिला: पायलट

देहरादून, जेएनएन। चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है। शनिवार को पौड़ी जिले के श्रीनगर और हरिद्वार में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बाद रविवार को राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट उत्तराखंड पहुंचे। पायलट ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि न लोगों को रोजगार और न ही अकाउंट में 15 लाख आए। उन्होंने कहा कि भाजपा राष्ट्रवाद और मंदिर जैसे मुद्दे उठाकर चुनाव लड़ रही है, जबकि बुनियादी मुद्दे गायब हैं। 

loksabha election banner

रविवार को कांग्रेस के स्टार प्रचार सचिन पायलट ने टिहरी संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशी और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के समर्थन में उत्तरकाशी और टिहरी में जनसभाओं को संबोधित किया। इसके बाद वह हरिद्वार संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अंबरीष कुमार के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने हरिद्वार के लक्सर क्षेत्र में पहुंचे। लक्सर में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा सेना के पराक्रम की आड़ में अपनी नाकामियों को छिपाने की कोशिश कर रही है। 

उन्होंने कहा के वर्ष 2014 में चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो करोड़ लोगों को रोजगार देने और काला धन वापस लाने जैसे वादे किए थे। उन्होंने जनता से सवाल पूछा कि क्या ये वादे पूरे हुए। कहा कि राष्ट्रवाद, मंदिर और अन्य मुद्दों को उठाते हुए जनता को गुमराह करने की कोशिश की जा रही है। केंद्र सरकार पर तानाशाहीपूर्ण रवैये का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि सीबीआइ और ईडी को भी नहीं छोड़ा जा रहा। पायलट ने कहा कि कांग्रेस ने पूरे अध्ययन के बाद ही न्याय योजना तैयार की है। कांग्रेस की सरकार बनेगी तो देश के हर गरीब को प्रतिवर्ष 72 हजार रुपये मिलेगा।

मोदी सरकार पर बरसे सचिन पायलट

उत्तरकाशी: राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस स्टार प्रचारक सचिन पायलट ने रविवार को टिहरी लोकसभा कांग्रेस संसदीय प्रत्याशी प्रीतम सिंह के पक्ष में मतदान करने की अपील की। उन्होंने उत्तरकाशी में रामलीला मैदान में आयोजित जनसभा में भाजपा सरकार पर जमकर तंज कसे। सचिन ने कहा कि उत्तराखंड में सरकार बीजेपी की है, केंद्र में पांच साल से सरकार मोदी साहब की थी। मोदी ने प्रतिवर्ष रोजगार देने, किसानों की आमदनी दोगुनी हो जाएगी और प्रत्येक नागरिक के खाते में 15-15 लाख रुपये मिलेंगे। ये बातें बोलकर, जुमले दिखाकर झूठे वादे कर सत्ता पाई। पायलट ने कहा कि आंदोलन के बाद उत्तराखंड राज्य का निर्माण हुआ।

सिपाही बनकर करुंगा क्षेत्र का विकास

उत्तरकाशी: रामलीला मैदान में रविवार को कांग्रेस प्रत्याशी प्रीतम सिंह ने सचिन पायलट का अभिनंदन करते कहा कि लोकसभा चुनाव में अपने वोट के माध्यम से इस देश की सरकार और टिहरी संसदीय क्षेत्र से अपना सांसद चुनना है। आपने दो बार टिहरी संसदीय क्षेत्र से जिनको अपना सांसद चुनने का काम किया, उन्होंने आपकी आवाज न तो लोकसभा के अंदर बुलंद करने का काम किया और न ही आपके साथ सड़क पर उतरकर आपके हितों के लिए संघर्ष करने का काम किया। इसलिए यह वक्त बदलाव का है। इस मौके पर गंगोत्री पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण, हरि सिंह राणा, मनमोहन शाह, गिरवीर परमार आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: पीएम नरेन्‍द्र मोदी 36 और कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी खर्च नहीं कर पाए 32 फीसद सांसद निधि

Loksabha Election 2019: देवभूमि को फिर 'डबल इंजन' से जोड़ने का नमो मंत्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.