Move to Jagran APP

दून में नहीं थम रही दुर्घटनाएं, वाहन की टक्कर से घायल तीन की मौत Dehradun News

वसंत विहार क्षेत्र में ट्रैक्टर की टक्कर से वन विभाग में कार्यरत युवक तो नेहरू कॉलोनी में वाहन की टक्कर से घायल महिला समेत दो लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई।

By Edited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 09:06 PM (IST)Updated: Wed, 31 Jul 2019 12:08 PM (IST)
दून में नहीं थम रही दुर्घटनाएं, वाहन की टक्कर से घायल तीन की मौत Dehradun News
दून में नहीं थम रही दुर्घटनाएं, वाहन की टक्कर से घायल तीन की मौत Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। दून शहर में बेकाबू रफ्तार से दौड़ रहे वाहन मौत बांट रहे हैं। वसंत विहार क्षेत्र में टै्रक्टर की टक्कर से वन विभाग में कार्यरत युवक तो नेहरू कॉलोनी में वाहन की टक्कर से घायल महिला समेत दो लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

loksabha election banner

वसंत विहार क्षेत्र में 28 जुलाई की सुबह प्रवीन मेंदोला (28) निवासी सिद्धपुर, पौड़ी अपनी मोटर साइकिल से सुबह साढ़े दस बजे मलिक चौक इंदिरानगर से सीमाद्वार की ओर जा रहे थे। इस दौरान सीमाद्वार से आ रहे कूड़ा उठाने वाले ट्रैक्टर ने बाइक को जोरदार टक्कर मार दी। 

इससे प्रवीन बाइक से छिटककर सड़क पर गिर गए और उन्हें गंभीर चोटें आई। पुलिस की मदद से घायल को श्री महंत इंदिरेश अस्पताल मे भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई। थानाध्यक्ष हेमंत खंडूड़ी ने बताया कि मृतक के भाई नवीन मेंदोला की तहरीर पर राजेश कुमार निवासी चंदर नगर, रेस कोर्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोपित को गिरफ्तार कर ट्रैक्टर को सीज कर लिया गया है। 

दूसरी घटना नेहरू कॉलोनी क्षेत्र के चंचल डेयरी तिराहे पर हुई। थानाध्यक्ष दिबलर सिंह नेगी ने बताया कि पौड़ी निवासी रमेश सिंह ने तहरीर दी कि उनके भाई नारायण सिंह और सुरेश सिंह बाइक पर कहीं जा रहे थे तभी पीछे से आ रहे एक अज्ञात वाहन ने बाइक को टक्कर मार दी। जिसमें दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इलाज के दौरान नारायण सिंह की मौत हो गई। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

उधर, नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र के हरिद्वार बाईपास पर स्कूटी में तेल भरवाने जा रही बंगाली कोठी निवासी कमला भद्री को कुछ दिन पहले एक अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। इससे कमला गंभीर रूप से घायल हो गई। कमला को श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान कमला ने दम तोड़ दिया। हालांकि, इस मामले में परिजनों ने कोई तहरीर पुलिस को नहीं दी है। 

मोहकमपुर आरओबी पर फिर दुर्घटना 

नेहरू कॉलोनी क्षेत्र के मोहकमपुर आरओबी के पास अज्ञात वाहन ने बुजुर्ग को टक्कर मार दी। इस संबंध में रायवाला निवासी अनूप नेगी ने तहरीर दी कि उनके पिता सड़क पर पैदल चल रहे थे। तभी पीछे से आ रहे अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। इससे उनके पिता ओंमकार सिंह घायल हो गए। उनका निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

नहीं थम रहे सड़क हादसे 

दून में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। शहरभर में मौत बनकर दौड़ रहे बड़े वाहन दुपहिया सवारों और पैदल राहगीरों के लिए काल बन रहे हैं। आए दिन शहर के किसी न किसी क्षेत्र में सड़क हादसे में लोग जान गवां रहे हैं। बेकाबू रफ्तार से दौड़ रहे वाहन के चालकों को न तो पुलिस का खौफ है और न ही लोगों की जान की परवाह। 

साफ है कि पुलिस भी सुरक्षित यातायात संचालन में नाकाम साबित हो रही है। यह स्थिति तब है जब प्रदेश के मुखिया त्रिवेंद्र सिंह रावत सड़क दुर्घटनाओं पर गंभीरता जताते हुए इन्हें रोकने को ठोस कदम उठाने के निर्देश अधिकारियों को दिए जा रहे हैं। 

दुभाग्यपूर्ण है कि जिम्मेदारों पर इन सड़क हादसों का कोई असर नहीं हो रहा है और न ही मुख्यमंत्री के निर्देशों का। ऐसे में दूनवासियों की सुरक्षा भगवान भरोसे ही कही जाएगी।

यह भी पढ़ें: डाक कांवड़ के वाहन ने बाइक सवार दो कांवड़ियों को कुचला, मौत

यह भी पढ़ें: मोहकमपुर में बेकाबू ट्रक ने स्कूटी सवार मां-बेटी को मारी टक्कर, बच्ची की मौत 

यह भी पढ़ें: पहाड़ी से गिरे बोल्डर की चपेट में आया हरियाणा के कांवड़ यात्रियों का वाहन, चार की मौत

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.