देहरादून, जेएनएन। 'Raksha Bandhan 2020' and also 'Sawan Somvar' रक्षाबंधन और सावन का पांचवां सोमवार एक ही दिन आने से पुलिस की चुनौती बढ़ गई है। सोमवार को धार्मिक स्थल व सड़कों पर भीड़भाड़ बढऩे की संभावना है। ऐसे में पुलिस के लिए शारीरिक दूरी का पालन करवाना किसी चुनौती से कम नहीं होगा। व्‍यवस्‍था बनाने के लिए पुलिस रविवार रात से ही तैनात हो जाएगी। वहीं, 

त्योहार के मद्देनजर डीआइजी अरुण मोहन जोशी ने शहर को जोन व सेक्टर में बांट दिया है। सीओ को जोनल ऑफिसर, इंस्पेक्टर और एसओ को सेक्टर व चौकी इंचार्ज को सब सेक्टर इंचार्ज बनाया गया है। इसके अलावा चीता को सुबह से ही अलर्ट रहने के निर्देश जारी किए गए हैं।

 सीओ सिटी शेखर सुयाल ने बताया कि रक्षाबंधन और सावन का तीसरा सोमवार एक ही दिन आने से भीड़भाड़ अधिक होगी। इसके लिए पुलिस पूरी तरह अलर्ट है। पुलिस के सामने शारीरिक दूरी का पालन करवाना चुनौती होगा, लेकिन सभी इंस्पेक्टर, एसओ व चौकी इंचार्जों को कहा गया है कि वह अपनी मूवमेंट शहर में बनाए रखें। उन्होंने कहा कि चौराहों पर सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त रहेगी। शहर में बढ़ रही आपराधिक वारदातों को देखते हुए रविवार रात से ही चौराहों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रहेगी। सोमवार को हर आने जाने वाले पर पुलिस कड़ी नजर रखेगी।

यह भी पढ़ें:  Raksha Bandhan 2020 and Sawan Somvar: दीर्घायु योग के साथ बन रहा रक्षा बंधन का संयोग, जानें शुभ मुहूर्त

इनका कहना है

डीआइजी अरुण मोहन जोशी का कहना है कि त्‍योहार को लेकर पुलिस पूरी तरह अलर्ट है। व्यवस्थाएं चाक चौबंद हैं। जेलों में अधिक फोर्स तैनात है, इसके बावजूद पुलिस लाइन और ऑफिस से फोर्स निकालकर सुरक्षा में तैनात की जाएगी।

 यह भी पढ़ें: Raksha Bandhan 2020: आर्टिफिशियल राखियों को टक्कर दे रही हैं ईको फ्रेंडली राखियां

Posted By: Sumit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस