Move to Jagran APP

जरूरी इंतजाम हैं नहीं और चला रहे नशामुक्ति केंद्र, जिलाधिकारी के निर्देश पर दो और केंद्र पर छापेमारी

जैसे-जैसे जिला प्रशासन की टीम नशामुक्ति केंद्रों पर छापेमारी कर रही है वैसे-वैसे इनकी खोखली व्यवस्था भी उजागर हो रही है। जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार के निर्देश पर गुरुवार को छापेमारी जारी रही। सिटी मजिस्ट्रेट कुश्म चौहान व एसपी सिटी सरिता डोबाल के नेतृत्व में छापा मारा गया।

By Sumit KumarEdited By: Published: Thu, 11 Nov 2021 08:15 PM (IST)Updated: Thu, 11 Nov 2021 08:15 PM (IST)
सिटी मजिस्ट्रेट कुश्म चौहान व एसपी सिटी सरिता डोबाल के नेतृत्व में नशामुक्ति केंद्र पर छापा मारा गया।

जागरण संवाददाता, देहरादून: जैसे-जैसे जिला प्रशासन की टीम नशामुक्ति केंद्रों पर छापेमारी कर रही है, वैसे-वैसे इनकी खोखली व्यवस्था भी उजागर हो रही है। जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार के निर्देश पर गुरुवार को छापेमारी जारी रही। सिटी मजिस्ट्रेट कुश्म चौहान व एसपी सिटी सरिता डोबाल के नेतृत्व में शिमला बाईपास रोड स्थित दो नशामुक्ति केंद्र पर छापा मारा गया।

loksabha election banner

प्रशासन व पुलिस की टीम ने लास्ट रिहैब व जीवन ज्योति-जीवन दान नशामुक्ति केंद्र की व्यवस्था परखी। जांच में पता चला कि लास्ट रिहैब में 43 व जीवन दान में 23 व्यक्ति भर्ती हैं। इन सभी को नशा छुड़ाने के नाम पर भर्ती किया गया है, मगर केंद्रों में नशा छुड़ाने के लिए जरूरी इंतजाम नहीं हैं। इसके अलावा नशामुक्ति केंद्रों में मारपीट की बात भी सामने आई। सिटी मजिस्ट्रेट ने केंद्रों में भर्ती व्यक्तियों से बात भी की। इसमें पता चला कि उन्हें खराब हालत में रखा गया है। नशा छुड़ाने के लिए सिर्फ उन्हें जेल के कैदियों की तरह रखा जा रहा है। छापेमारी की प्रारंभिक रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेज दी गई है। इस पर जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार ने दोनों केंद्रों को तत्काल प्रभाव से बंद करने के आदेश दिए हैं। छापेमारी में सहायक समाज कल्याण अधिकारी एसएस नेगी, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से मानसी मिश्रा, जहांगीर आलम आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड में अब आपदा से पहले होगी ग्लेशियरों की निगरानी, पढ़िए पूरी खबर

10 लाख की सड़क का लोकार्पण

ऋषिकेश: गुमानीवाला में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने विधायक निधि से 10 लाख रुपये की लागत से निर्मित आंतरिक सड़क मार्गों का लोकार्पण किया।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने प्राथमिकता के आधार पर अपने विधानसभा क्षेत्र में जर्जर सड़कों का निर्माण कराकर लोग को आवागमन में सुविधा प्रदान करने की कोशिश की है। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र के वरिष्ठ लोग को भी सम्मानित किया। इस अवसर पर सतपाल राणा, संजय पोखरियाल, करण सिंह रावत, पूनम राणा, गणेश राणा, रतन सिंह रावत, उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- केदारनाथ धाम का प्रसाद अब एफएसएसएआइ से हो गया है प्रमाणित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.