Move to Jagran APP

Coronavirus: कोरोना वायरस से बचाव के लिए गांव और शहरों में जनप्रतिनिधि फैला रहे जागरूकता

कोरोना वायरस से बचाव के लिए जहां हमारे करोना योद्धा लगातार अपनी जिम्मेदारियों में जुटे हैं वहीं अब जनप्रतिनिधि भी लोगों में जागरूकता फैलाने में जुट गए हैं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 24 Mar 2020 03:40 PM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2020 03:40 PM (IST)
Coronavirus: कोरोना वायरस से बचाव के लिए गांव और शहरों में जनप्रतिनिधि फैला रहे जागरूकता
Coronavirus: कोरोना वायरस से बचाव के लिए गांव और शहरों में जनप्रतिनिधि फैला रहे जागरूकता

देहरादून, जेएनएन। महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस से बचाव के लिए जहां हमारे करोना योद्धा लगातार अपनी जिम्मेदारियों में जुटे हैं वहीं अब जनप्रतिनिधि भी लोगों में जागरूकता फैलाने में जुट गए हैं।

loksabha election banner

भारतीय जनता पार्टी के जिला महामंत्री अरुण मित्तल ने स्थानीय लोगों से सरकार द्वारा जारी की जा रही सूचनाओं पर अमल करने की अपील की है। उन्होंने कहा मौजूदा समय में सरकार जिस प्रकार से तमाम व्यवस्थाएं कर रही है, वह जनता की जान बचाने के लिए किए जा रहे प्रयासों की रणनीति है। इस रणनीति की सफलता तभी है, जबकि सभी लोग एकजुट होकर सरकारी सलाह को मानकर किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें।

लॉकडाउन के समय में सभी लोग अपने घरों मे रहकर सरकार के प्रयासों को सफल बनाने में मदद करें। इसी तरह डाकपत्थर के पूर्व ग्राम प्रधान व सामाजिक कार्यकर्ता सुबोध गोयल ने कहा कि जानलेवा वायरस से छुटकारा पाने के लिए सभी लोगों को एकजुट होकर पूरी सावधानी बरतनी चाहिए। ग्राम पंचायत शंकरपुर की प्रधान बेबीरानी ने सभी ग्रामवासियों से वॉयरस की रोकथाम के लिए उठाए जा रहे सरकारी कदमों का समर्थन करने की अपील की।

बाहर से आ रहे लोगों का चेकअप कराए प्रशासन

दौधा के ग्राम प्रधान रणवीर शर्मा का कहना है कि जितने भी जौनसार बावर के लोग विकासनगर, देहरादून या अन्य जगहों से आ रहे हैं, प्रशासन को ऐसे लोगों का चेकअप अवश्य करवाना चाहिए, ताकि जौनसार बावर में यह महामारी न पहुंच पाए।

विधायक निधि से 15 लाख रुपये देने की घोषणा

विकासनगर व सहसपुर के विधायकों ने अपनी निधि से पंद्रह-पंद्रह लाख रुपये स्वास्थ्य विभाग को देने की घोषणा की है। विधायकों ने कहा सरकार संक्रमण की रोकथाम व संक्रमित लोगों के उपचार के लिए हर संभव कदम उठा रही है।

 यह भी पढ़ें: Coronavirus: उत्तराखंड में निजी लैब सेंटर को मिलेगी टेस्टिंग की अनुमति

कांडा पंचायत को किया सेनिटाइज

कोरोना से बचाव को चकराता ब्लॉक के कांडा पंचायत व मैंद्रथ पंचायत में दोनों ग्राम प्रधानों ने सोमवार को लोगों को जागरूक किया। कांडा पहुंची स्वास्थ्य विभाग टीम ने सभी घरों में सेनिटाइजर का छिड़काव किया गया।

यह भी पढ़ें: coronavirus: कोटद्वार में दो भाइयों में कोरोना के लक्षण, उत्तराकाशी में मजदूर को खांसी और सांस लेने में तकलीफ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.