Move to Jagran APP

हैदराबाद प्रकरण पर उत्तराखंड में उबाल, दोषियों को फांसी की मांग

महानगर महिला कांग्रेस ने हैदराबाद प्रकरण में जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की हैं।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 04:54 PM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 04:54 PM (IST)
हैदराबाद प्रकरण पर उत्तराखंड में उबाल, दोषियों को फांसी की मांग

देहरादून, जेएनएन। हैदराबाद प्रकरण से उत्तराखंड में भी उबाल है। जगह-जगह प्रदर्शन किए जा रहे हैं। महानगर महिला कांग्रेस ने जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की हैं। साथ ही कहा कि ऐसे कड़े कानून बनाए जाएं, जिससे दोषियों को जल्द से जल्द सजा मिले। इस दौरान उन्होंने भाजपा सरकार पर भी निशाना साधा। 

loksabha election banner

देहरादून महानगर महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को अध्यक्ष कमलेश रमन के नेतृत्व में जिलाधिकारी सी. रविशंकर को ज्ञापन देकर हैदराबाद में हुई घटना पर रोष जताया। उन्होंने कहा कि देश में महिला अपराधों में कमी नहीं आ रही है। आरोप लगाया कि केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार के राज में महिलाएं खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रही हैं। इस मौके पर अनुराधा तिवाड़ी, सविता थापा, अंजू चौहान, बाला शर्मा, चंद्रकला नेगी, लता सिंह, मीना रावत, संतोष सैनी आदि मौजूद रहे। 

एनएसयूआइ ने निकाली रैली 

एनएसयूआइ से जुड़ी एमकेपी (पीजी) कॉलेज की छात्राओं ने हैदराबाद प्रकरण के विरोध में पोस्टर और बैनर के साथ रैली निकाल दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ऐसे जघन्य अपराधों के खिलाफ ठोस कानून बनाकर अलग कोर्ट का गठन करे, जहां हर रोज सुनवाई हो। छात्राओं ने दो मिनट का मौन धारण कर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। इस मौके पर पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष उर्वशी चौहान, ईरम, प्रियंल ध्यानी, नेहा कुमारी, आरती शर्मा, दीक्षा, सीमा आदि मौजूद रहीं। 

सामाजिक संगठनों ने दी पीड़िता को श्रद्धांजलि 

दून के सामाजिक संगठनों ने हैदराबाद प्रकरण की भर्त्सना करते हुए पीड़िता को श्रद्धांजलि दी। लोगों ने आरोपितों के प्रति गुस्सा प्रकट करते हुए उन्हें सख्त से सख्त सजा दिए जाने की मांग की।

मंगलवार शाम संयुक्त नागरिक संगठन के आह्वान पर दून के समाजिक संगठनों और विभिन्न संस्थाओं ने गांधी पार्क पर एक सभा का आयोजन किया। इसमें कैंडल जलाकर हैदराबाद प्रकरण की पीड़िता को नमन किया गया। सामाजिक कार्यकर्ता सुशील त्यागी ने कहा कि हजारों निर्भया ऐसे कुकृत्यों का शिकार हो रही हैं, इसे रोकने के लिए कड़ी सजा का प्रावधान करना होगा। महिला मंच की सदस्य कमला पंत ने कहा कि उत्तराखंड भी ऐसी घटनाओं से अछूता नहीं रहा। टिहरी, हल्द्वानी, विकास नगर, रुड़की, सहसपुर में ऐसी घटनाएं हुईं, जो निंदनीय हैं। 

यह भी पढ़ें: गैरसैंण में सत्र न कराने को लेकर हरीश रावत ने दिया धरना

श्रद्धांजलि देने वालों में ब्रिगेडियर केजी बहल, जितेंद्र डंडोना, आचार्य बिपिन जोशी, सुशीला बलूनी, मंजु त्रिपाठी, मुकुल शर्मा, प्रदीप कुकरेती, बीएम थापा, प्रमिला रावत, प्रमिला राठौड़, अल्पना जदली, रविंद्र प्रधान, विशंभर बजाज, जगमोहन मेंदीरत्ता, मुकेश नारायण शर्मा, बीएस नेगी, मनोज ध्यानी, आमित जैन, पुरुषोत्तम भट्ट, गुलिस्तां खानम, पूजा सुब्बा शामिल रहीं। 

यह भी पढ़ें: चारधाम श्राइन बोर्ड गठन के खिलाफ तीर्थ पुरोहितों का सीएम आवास कूच, पुलिस ने रोका

दोषियों को हो फांसी 

मां जगदंबे जन कल्याण समिति के सचिव प्यारे लाल बिजल्वाण, कैलाश उनियाल, पंकज जदली, उपेंद्र बडोनी, अर्पित सुयाल और अन्य लोगों ने हैदराबाद प्रकरण की पीड़िता को श्रद्धांजलि दी। साथ ही दोषियों को फांसी देने की मांग की। 

यह भी पढ़ें: श्राइन बोर्ड गठन के निर्णय के विरोध में तीर्थ पुरोहितों ने किया विधानसभा कूच, पुलिस ने रोका; धरने पर बैठे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.