देहरादून, जेएनएन। युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष भूपेंद्र नेगी के नेतृत्व में गरीब, मजदूरों व असहाय लोगों के लिए राशन एवं भोजन की व्यवस्था की गई। भूपेंद्र नेगी ने कहा कि युवा कांग्रेस इसी तरह कोरोना की रोकथाम को हुए लॉकडाउन के अंतिम दिन तक जरूरतमंद तबके की मदद करती रहेगी। 

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए थे कि लॉकडाउन के दौरान हर असहाय और जरूरतमंदों की मदद की जाए। इस कड़ी में युवा कांग्रेस की ओर से भगत सिंह कॉलोनी, बस्ती बल्लूपुर चौक, नेशनल रोड की तरफ की बस्ती में भोजन एवं राशन के पैकेट बांटे गए। 

इस दौरान महानगर युवा कांग्रेस अध्यक्ष गौतम सोनकर, जिला संयोजक अमनदीप सिंह बत्र, जिला उपाध्यक्ष अजय रावत आदि मौजूद रहे। कार्यकर्ताओं का कहना है कि इस अभियान को जारी रखा जाएगा। प्रयास रहेगा कि कोई भी व्यक्ति या परिवार भूखा न रहे। 

गढ़ी कैंट बोर्ड देगा जरूरतमंदों को खाना

छावनी परिषद देहरादून के सभी अधिकारी-कर्मचारी एक दिन और सभासद एक सप्ताह का वेतन प्रधानमंत्री राहत कोष में देंगे। इसके साथ ही कैंट क्षेत्र में हरेक वार्ड में जरूरतमंद लोगों के भोजन की भी व्यवस्था की जाएगी। कैंट बोर्ड की मुख्य अधिशासी अधिकारी तनु जैन ने सभी सभासदों से अपने-अपने क्षेत्र में रहने वाले ऐसे लोगों की सूची तैयार करने को कहा है, ताकि उनके भोजन की व्यवस्था की जा सके। 

खिलाड़ी व कोच भी बढ़ा रहे मदद को हाथ

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में आम से लेकर खास सभी अपनी भागीदारी निभा रहे हैं। हर कोई अपनी सामर्थ के अनुसार असहाय लोगों की मदद को आर्थिक सहायता भी कर रहा है। इस महायज्ञ में उत्तराखंड के खिलाड़ियों व कोच ने भी आहुति डाली है। उत्तराखंड रणजी टीम के सदस्य सौरभ रावत ने 50 हजार रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए हैं। 

एथलेटिक्स प्रशिक्षक व देवभूमि उत्तराखंड द्रोणाचार्य अवार्ड से सम्मानित अनूप बिष्ट ने अपना 21 दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया है। क्रिकेट प्रशिक्षक रवि नेगी ने भी 11 हजार रुपये की धनराशि मुख्यमंत्री राहत कोष में दी है।

इंजीनियर एन्क्लेव एसोसिएशन कर रहा मदद

बिस्किट और खाने के पैकेट चाहिए तो इंजीनियर इन्क्लेव एसोसिएशन से जुड़े लोग सेवा को तत्पर हैं। एसोसिएशन ने 14 अप्रैल तक रोजाना खाने के 100 पैकेट जरूरतमंदों को देने का निर्णय लिया है। इसके लिए जरूरतमंद केएस अग्रवाल 7983009547, संजय गुप्ता 9411311888, मनीष तायल 9412008386, एएम कंसल 9412055732 के नंबरों पर फोन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: असहायों की मदद को कांग्रेस ने बढ़ाए हाथ, सरकार को हरीश रावत का समर्थन

मदद करने को दैनिक जागरण से जुड़ें 

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लॉकडाउन के चलते शहर में जरूरी खाद्य पदार्थो की काफी किल्लत महसूस की जा रही है। ऐसे में गरीब परिवारों और दिहाड़ी मजदूरी कर गुजर करने वालों के सामने भोजन का संकट उत्पन्न हो गया है। अगर आप या आपका संगठन इन परिवारों की मदद को हाथ बंटाना चाहता है तो आप अपना या अपने संगठन का नाम, पता व फोन नंबर दैनिक जागरण को उपलब्ध करा दें। हम इन्हें प्रकाशित करेंगे। इससे पुलिस-प्रशासन की टीम या स्वयं जरूरतमंद आपसे संपर्क कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Lockdown: गांव आए हैं तो खेलें नहीं, एकांत में बिताएं समय: त्रिवेंद्र सिंह रावत

Posted By: Bhanu Prakash Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस