Move to Jagran APP

Dehradun Lockdown: गौहरीमाफी और हरिपुरकलां के सारे मार्ग पुलिस ने किए सील Dehradun News

लॉकडाउन का पूरी तरह पालन करने के लिए पुलिस और ग्रामीणों ने हरीमाफी व हरिपुरकलां को जाने वाले मार्ग सील किए गए हैं। अब इन मार्गों के जरिये कोई आवाजाही नहीं कर सकेगा।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Thu, 09 Apr 2020 10:59 AM (IST)Updated: Thu, 09 Apr 2020 10:59 AM (IST)
Dehradun Lockdown: गौहरीमाफी और हरिपुरकलां के सारे मार्ग पुलिस ने किए सील Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। लॉकडाउन का पूरी तरह पालन करने के लिए पुलिस और ग्रामीणों ने हरीमाफी व हरिपुरकलां को जाने वाले मार्ग सील किए गए हैं। अब इन मार्गों के जरिये कोई आवाजाही नहीं कर सकेगा। कई अन्य गांवों ने भी कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए इस तरह के उपाय अपनाए हैं।

loksabha election banner

गौहरीमाफी में ग्रामीणों ने स्वत: ही बेरिकेडिंग लगा कर गांव के चारों मुख्य प्रवेश रास्तों को पूरी तरह लॉक कर दिया है। ग्राम प्रधान रोहित नौटियाल ने बताया कि केवल एक रास्ते से सुबह सात बजे से एक बजे तक छूट की अवधि में स्थानीय लोग जरूरी कार्य के लिए आवागमन कर सकेंगे। बाहरी लोगों का प्रवेश पूरी तरह निषेध है। निगरानी के लिए युवाओं की टीम गठित की गई है। 

वहीं थाना रायवाला पुलिस ने हरिद्वार जिले की तरफ खुलने वाले हरिपुरकलां गांव के सभी रास्तों को लॉक किया है। इन पर बैरियर लगाकर सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई है। थानाध्यक्ष हेमंत खंडूरी ने बताया कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। 

इसी तरह श्यामपुर के भल्ला फार्म में भी ग्रामीणों व जन प्रतिनिधियों ने गांव को जोड़ने वाले पुल पर बैरियर लगा दिया है। यहां से किसी भी बाहरी व्यक्ति को गांव में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है। सब्जी व फल की ठेलियां भी गांव में प्रवेश नहीं कर सकती। लोगों को निश्चित समयावधि में ही आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के लिए गांव की सीमा से बाहर जाने की इजाजत है। इसके लिए बकायदा ग्रामीण युवा यहां पहरा दे रहे हैं।

डोईवाला ब्लॉक में 450 लोग होम क्वारंटाइन

डोईवाला विकासखंड के अंतर्गत 36 ग्राम सभाओं में विभिन्न देशों के अलावा भारत के कई अन्य राज्यों से हाल में गांव में लौटे करीब 450 लोगों के स्वास्थ्य पर पंचायत प्रतिनिधि निगरानी रखे हैं। वहीं नगर पालिका क्षेत्र में 52 के करीब लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: हरिद्वार के ज्वालापुर में ढाई लाख की आबादी होम क्वारंटाइन

डोईवाला विकासखंड के प्रभारी भगवान सिंह नेगी ने बताया कि डोईवाला विकासखंड कि 36 ग्राम सभाओं में ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य व पंचायत सदस्यों के माध्यम से देश व विदेश से अपने-अपने घर लौटे सभी लोगों के स्वास्थ्य संबंधित रिपोर्ट रोजाना ली जा रही है। उधर नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी विजय पीएस चौहान ने बताया कि डोईवाला नगर पालिका क्षेत्र में भी देश व विदेश से आने वाले सभी लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में पुलिस मुकदमे से ज्यादा क्या कर लेगी..., पढ़िए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.