देहरादून, राज्य ब्यूरो। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अवैध नगदी और शराब की धड़पकड़ जारी है। इस कड़ी में प्रदेश में अब तक 2.86 करोड़ की नगदी और 2.62 करोड़ की शराब जब्त की गई है। 

प्रदेश में आचार संहिता लगने के बाद राज्य निर्वाचन कार्यालय के दिशा-निर्देशों के तहत इसके उल्लंघन पर लगातार कार्रवाई चल रही है। इस कड़ी में अब तक प्रदेश की पांचों लोकसभा सीटों पर 2.86 करोड़ की नगदी पकड़ी गई है। इसके अलावा पुलिस व आयोग के दस्तों ने 26 हजार लीटर से अधिक की शराब पकड़ी है, जिसकी कीमत तकरीबन 1.12 करोड़ रुपये बताई गई है। वहीं आबकारी विभाग ने 42 हजार लीटर शराब पकड़ी है, जिसकी कीमत तकरीबन 1.50 करोड़ रुपये आंकी गई है। विभिन्न मामलों में पुलिस और आबकारी विभाग अब तक 653 मुकदमें दर्ज कर चुका है। आचार संहिता उल्लंघन के 5310 मामलों में 36797 लोगों के चालान और 29292 को पाबंद किया जा चुका है।

शहर में लगे होर्डिंग्स पर विधायक को थमाया नोटिस 

गुरुवार को रुड़की शहर में उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा के लिए शहर में लगाए गए होर्डिंग्स पर सहायक निर्वाचन अधिकारी ने रुड़की विधायक को नोटिस थमा दिया है। इन होर्डिंग्स को लगाने की अनुमति नहीं ली गई थी। रुड़की शहर में बुधवार को होर्डिंग्स लगाए गए थे। यह होर्डिंग्स बुधवार से चर्चाओं में थे। पहले तो इनमें मुख्यमंत्री का फोटो तक नहीं था, जबकि जिला स्तर के पदाधिकारियों के फोटो लगाए गए थे। सोशल मीडिया पर भी यह मामला काफी गूंजा था। 

इस बीच शुक्रवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नितिका खंडेलवाल ने नगर विधायक प्रदीप बत्रा को नोटिस थमा दिया है। उन्होंने पूछा है कि यह होर्डिंग्स बिना अनुमति के लगाए गए हैं। यह उनकी ओर से लगाए गए है या फिर किसी ओर की तरफ से। 

यह भी पढ़ें: पुलिस और स्टेटिक टीम ने जब्त किए 1.90 लाख रुपये

यह भी पढ़ें: हिमाचल और उत्तराखंड की सीमा पर पुलिस ने कार से बरामद किए 49 लाख

यह भी पढ़ें: चेकिंग के दौरान कार से बरामद की गई डेढ़ लाख से अधिक की नगदी

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस