Move to Jagran APP

मदद को बढ़े हाथ: पुलिस ने 400 मजदूर परिवारों को बांटी खाद्य सामग्री

लॉकडाउन के दौरान पुलिस प्रशासन ने जमनपुर पूरबिया लाइन शिवनगर बस्तियों में रहने वाले बाहर के 400 मजदूर परिवारों को आवश्यक खाद्य सामग्री बांटी।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 02:13 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 02:13 PM (IST)
मदद को बढ़े हाथ: पुलिस ने 400 मजदूर परिवारों को बांटी खाद्य सामग्री
मदद को बढ़े हाथ: पुलिस ने 400 मजदूर परिवारों को बांटी खाद्य सामग्री

देहरादून, जेएनएन। लॉकडाउन की समयावधि में कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए इसके लिए सरकार अपनी ओर से पूरी तरह मदद कर रही है। इसी क्रम में पुलिस प्रशासन ने जमनपुर, पूरबिया लाइन, शिवनगर बस्तियों में रहने वाले बाहर के 400 मजदूर परिवारों को आवश्यक खाद्य सामग्री बांटी। 

prime article banner

पुलिस उपमहानिरीक्षक अरुण मोहन जोशी ने थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में गरीब, बेसहारा, बुजुर्गो को चिह्नित कर सभी की वाजिब समस्याओं पर त्वरित कार्यवाही के लिए निर्देशित किया है। इसी के चलते शुक्रवार को थानाध्यक्ष सेलाकुई विपिन बहुगुणा ने क्षेत्र में दैनिक मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करने वालों की झुग्गी झोपड़ियों में जाकर खाद्य सामग्री वितरित की। इनमें कई ऐसे परिवार थे, जिनके घर में खाने को कुछ था ही नहीं और न ही सामान खरीदने के लिए पैसे थे। 

थानाध्यक्ष द्वारा अधीनस्थ कर्मचारियों की मदद से जब चावल, आटा, दाल, आलू, प्याज, तेल आदि खाद्य सामग्री सोशल डिस्टेंस रखते हुए वितरित की तो जरूरतमंदों की आंखें भर आयी। इस दौरान पुलिस ने संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सभी को निर्देशित किया कि साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें। घर से बाहर नहीं निकलें, एक साथ समूह में खड़े न हों और मास्क का प्रयोग करें। स्थानीय पुलिस की उक्त कार्यवाही का गरीब परिवारों द्वारा आभार व्यक्त किया गया। 

थानाध्यक्ष बहुगुणा ने बताया कि सभी गरीब बेसहारा परिवारों को धैर्य रखने व किसी भी प्रकार की समस्या होने पर सेलाकुई पुलिस से संपर्क करने को कहा गया है। सूचना पर तत्काल कार्यवाही कर हर जरूरतमंद की हरसंभव यथाशक्ति मदद की जाएगी।

आरएसएस स्वयंसेवक ने भी जरूरतमंदों को बांटा राशन

स्थानीय राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े स्वयंसेवकों ने नगर क्षेत्र की बस्तियों में जाकर जरूरतमंदों को राशन वितरित किया। इस मौके पर संघ के जिला कार्यवाह र¨वद्र चौहान, जिला विकासनगर सह खंड कार्यवाह सचिन धपोला, अंकुर, सहसपुर खंड प्रमुख हिमांशु जखमोला, नीरज सिंह धानिक, निर्मल भट्ट, शिव कुमार, मोहन बिष्ट आदि मौजूद रहे।

150 परिवारों को बांटा राशन

ब्लॉक के उप ज्येष्ठ प्रमुख प्रवीण बंसल ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर 150 परिवारों को राशन वितरित किया।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Lockdown: छूट के दौरान जरूरतमंदों की सेवा में जुटी आरएसएस 

मजदूरों को घर भेजने का हो इंतजाम

देहरादून के विभिन्न क्षेत्रों से पैदल अपने घरों को निकले 30 मजदूरों को शिमला बाइपास पर रोककर लोगों ने मदद की और दर्रारीट बॉर्डर तक पहुंचाया। सपा जिलाध्यक्ष गुलफाम अली ने बताया कि पुलिस से अनुमति लेकर दो निजी वाहनों से सभी मजदूरों को दर्रारीट बॉर्डर तक भिजवाया गया। जहां से वे सभी यूपी की सीमा में प्रवेश कर गए। सपा नेता अली ने सरकार से प्रदेश में रह रहे इस प्रकार के तमाम बाहरी लोगों को उनके घर भिजवाने की व्यवस्था करने की मांग की। 

यह भी पढ़ें: Dehradun Lockdown: पुलिस ने वाट्सएप से पैसे जुटाकर जरूरतमंद तक पहुंचाया राशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.