Move to Jagran APP

ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी में हुई डकैती का खुलासा, पूर्व कर्मी समेत दो गिरफ्तार

ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी मिंत्रा में रविवार देर रात हुई डकैती का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। साथ ही आरोपित को भी गिरफ्तार कर लिया है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 17 Jul 2019 05:41 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jul 2019 05:41 PM (IST)
ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी में हुई डकैती का खुलासा, पूर्व कर्मी समेत दो गिरफ्तार
ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी में हुई डकैती का खुलासा, पूर्व कर्मी समेत दो गिरफ्तार

देहरादून, जेएनएन। मिंत्रा ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी में रविवार रात हुई डकैती का मास्टरमाइंड मोहित वहां का पूर्व कर्मचारी निकला। बंधक बनाए गए कर्मचारियों ने शक जताया था कि डकैतों में से एक की कद-काठी और बोलचाल पूर्व में काम कर चुके कर्मचारी से मेल खाती है। पुलिस के लिए यह लीड बेहद अहम साबित हुई और मोहित समेत दो डकैतों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों के पास से साठ हजार रुपये नकद भी बरामद किए गए हैं। जबकि, तीन डकैत अभी फरार हैं। वहीं, नेहरू कॉलोनी पुलिस ने लूट में दर्ज मुकदमे को अब डकैती की धारा में तरमीम कर रही है।

prime article banner

एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि वारदात का मास्टरमाइंड मोहित कुमार पुत्र वीरम सिंह ग्राम सडौली थाना नकुड़ सहारनपुर एक साल पहले इसी कंपनी में ही काम करता था, लेकिन किन्हीं कारणों से उसने नौकरी छोड़ दी। दूसरी जगह नौकरी ढूंढ रहा था, मगर कहीं काम नहीं मिला। उसने बताया कि इस बीच उसकी बहन की शादी होनी थी, लेकिन पैसों का इंतजाम नहीं हो पा रहा था। उसे मालूम था कि कंपनी में रोजाना 50 हजार से लेकर एक लाख तक का कलेक्शन आता है। इस पर मोहित ने पड़ोस के गांव अबेटी के रहने वाले शुभम सैनी पुत्र सतपाल सैनी से संपर्क किया। शुभम को उसने कंपनी में डिलीवरी ब्वॉय की ट्रेनिंग कराई थी, मगर वह काम पर नहीं लगा। शुभम भंडारीबाग स्थित मोहित के कमरे पर पहुंचा, जहां डकैती की योजना कुछ इस तरह तैयार की गई कि उन्हें अधिक से कैश मिल सके।

मोहित ने बताया कि 13 जुलाई को द्वितीय शनिवार होने और अगले दिन रविवार के चलते बैंक बंद रहेंगे। इस तरह वह रविवार को डाका डालेंगे तो उन्हें शुक्रवार से रविवार तक का कैश मिल जाएगा। घटना का दिन व समय तय होने के बाद शुभम ने अपने पड़ोस के गांव के शातिर बदमाश सोनित पुत्र जय सिंह निवासी ग्राम बीरोखेड़ी नकुड़, सहारनपुर से संपर्क किया। सोनित ने कहा कि वारदात में वह और उसके मामा के लड़के राहुल निवासी ग्राम गोलाकला थाना बापोली पानीपत हरियाणा व मोनू निवासी अज्ञात को साथ ले आएगा। पांच का गैंग इसलिए बनाया कि मोहित व शुभम को मालूम था कि रात में कंपनी में सामानों की पैकेजिंग होती है और गार्ड समेत चार-पांच लोग मौजूद होते हैं।

ऐसे में पांच से कम हुए तो कर्मचारी उन पर भारी पड़ सकते हैं। तय योजना के तहत रविवार की शाम सभी मोहित के भंडारी बाग स्थित कमरे पर पहुंचे और यहां रात के दस बजे के करीब एक-एक कर वारदात को अंजाम देने के लिए निकले। डाका डालने के बाद सभी वापस भंडारी बाग आए और अगले दिन बेहट होते हुए सहारनपुर भाग निकले। एसपी सिटी ने बताया कि बाकी के तीनों आरोपितों की लोकेशन पानीपत में मिली है। धरपकड़ के लिए टीम रवाना कर दी गई है। 

बाहर ही रुक गया था शुभम

इंटर पास मोहित आर्मी में भर्ती होने की तैयारी कर रहा है। शुभम आइटीआइ कर चुका है। मोहित जब सभी को लेकर कंपनी के दफ्तर पर पहुंचा तो शुभम बाहर रुक गया, लेकिन मोहित की कद-काठी और बोल-चाल पर कर्मचारियों को रात में ही शक हो गया था और उसी समय पुलिस को पुराने कर्मचारियों की कुंडली थमा दी गई थी। इस पर पुलिस ने मोहित के मोबाइल नंबर की सीडीआर निकाली, जिसकी लोकेशन रविवार की रात कंपनी के आसपास ही निकली। पुलिस ने मोहित व शुभम के पास से एक तमंचा व पांच जिंदा कारतूस और घटना में प्रयुक्त एक बाइक बरामद कर ली है। 83 हजार रुपये राहुल, सोनित और मोनू के पास होने की बात सामने आई है। 

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

दून यूनिवर्सिटी के सामने सड़क पर ही मिंत्रा ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी का ऑफिस है। यहां रविवार की रात साढ़े 11 बजे कैशियर राकेश मनोड़ी निवासी रुड़की, गार्ड विकास कुमार, राजेंद्र सिंह नेगी व हिमांशु मौजूद थे। तभी दो बाइक से आए तमंचा और चाकू लिए पांच बदमाशों ने दफ्तर पर धावा बोल दिया और कर्मचारियों से लॉकर का पासवर्ड पूछने के बाद करीब एक लाख 43 हजार रुपये लूट लिए। साथ ही सभी कर्मचारियों के हाथ-पैर बांधकर बाथरूम में बंद कर दिया। जाते समय बदमाश सीसीटीवी का डीवीआर भी उखाड़ ले गए। करीब सवा 12 बजे कर्मचारी बाथरूम का दरवाजा तोड़कर बाहर निकले और पुलिस को सूचना दी। मामले में कंपनी के मैनेजर विष्णु कांत ने मुकदमा दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें: बिना नंबर की स्कूटी से सात थाना क्षेत्रों में बेधड़क घूमे लुटेरे Dehradun News

यह भी पढ़ें: देहरादून में बेखौफ लुटेरे, पांच घंटे में लूटी दो चेन और एक मोबाइल Dehradun News

यह भी पढ़ें: ऋषिकेश में गन प्वाइंट पर बदमाशों ने दो महिलाओं की चेन झपटी Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.