विकासनगर (देहरादून), जेएनएन। सेलाकुई थाने की पुलिस ने फेसबुक पर हिंदू देवताओं की अश्लील पोस्ट प्रचारित करने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई विहिप व बजरंग दल कार्यकर्ताओं की आपत्ति व तहरीर देने के बाद की गई। आरोपित सेलाकुई के एक शू कंपनी में कार्यरत है, जिस पर विहिप नेता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया।

फेसबुक पेज पर मोहम्मद अनीस पुत्र सगीर मूल निवासी ग्राम सुल्तानपुर थाना जलालाबाद जिला शाहजहांपुर, उत्तर प्रदेश व हाल निवासी जमनपुर सेलाकुई ने अश्लील चित्र बनाकर पोस्ट किया और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई। इसकी जानकारी जैसे ही विहिप व बजरंग दल कार्यकर्ताओं को हुई तो उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने विहिप नेता हर्षदीप गुप्ता निवासी जमनपुर सेलाकुई की तहरीर पर आरोपित मोहम्मद अनीस के खिलाफ आइटी एक्ट व अन्य संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया।

थानाध्यक्ष सेलाकुई विपिन बहुगुणा ने सांप्रदायिक धार्मिक भावनाओं के दृष्टिगत मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल उपनिरीक्षक कृष्ण कुमार के साथ एक विशेष पुलिस टीम गठित की। टीम ने मुखबिर की सूचना पर आरोपित को सेलाकुई में एक शू कंपनी के बाहर से गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि आरोपित की गिरफ्तारी के बाद विभिन्न संगठनों के लोग शांत हुए। सोमवार को आरोपित को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

किशोरी से छेड़खानी के आरोप में दुकानदार गया जेल

कोतवाली हरबर्टपुर क्षेत्र की एक दुकान पर सामान लेने गई किशोरी के साथ दुकानदार ने ही छेड़खानी कर दी। किशोरी के विरोध करने पर आरोपित ने किसी को बताने पर उसे जान से मारने की धमकी भी दी। पीडि़ता की मां ने पुलिस को तहरीर दी, जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ छेड़छाड़ व पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज दुकानदार को जेल भेज दिया। 

 हरबर्टपुर निवासी एक किशोरी शनिवार की रात में आदर्श विहार में स्थित दुकान पर सामान लेने गई थी, जहां पर दुकानदार मंजीत उर्फ मन्नू निवासी आदर्श विहार सहारनपुर रोड हरबर्टपुर ने उसके साथ छेडख़ानी कर दी। दुकानदार ने किशोरी को किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। डरी सहमी किशोरी जब घर पहुंची तो मां को कुछ शक हुआ। मां ने जब उससे पूछताछ किया तो किशोरी ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। रविवार को महिला ने पुत्री से छेड़छाड़ मामले में चौकी पुलिस को तहरीर दी। 

यह भी पढ़ें: ट्रैवल हिस्ट्री छिपाने पर पिता-पुत्री के खिलाफ मुकदमा

पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की गंभीरता को देखते हुए दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया। चौकी प्रभारी हरबर्टपुर हिमानी चौधरी ने बताया कि पुलिस की दबिश में पहले दुकानदार घर पर नहीं मिला, लेकिन जब उसकी गिरफ्तारी को मुखबिर सक्रिय किए गए तो रविवार की दोपहर दुकानदार मंजीत सिनेमा गली हरबर्टपुर से गिरफ्तार कर लिया गया। उधर, कोतवाल राजीव रौथाण के अनुसार आरोपित को जेल भेज दिया गया है। महिला दारोगा मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: प्रॉपर्टी डीलर से हुई लूट में आइजी की कार का इस्तेमाल करने वाले पुलिसकर्मियों पर लटकी तलवार

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस