देहरादून, जेएनएन। नाबालिग को बहला-फुसलाकर दुष्कर्म के मामले में दो साल से फरार चल रहे आरोपित को कोतवाली पुलिस ने नैनीताल से गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें कि आरोपित के ऊपर एक हजार रुपये का इनाम घोषित था। 

कोतवाली क्षेत्र के एक शख्स ने जुलाई 2017 में सिद्धांत कुमार उर्फ सिद्धार्थ चौधरी निवासी बागपत के खिलाफ दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कराया था। उनका आरोप था कि सिद्धांत उनकी नाबालिग भांजी को बहला-फुसला कर भगा ले गया। बाद में बालिका को बरामद कर लिया गया, लेकिन आरोपित फरार हो गया। वह तभी से पुलिस की नजरों से बचने के लिए इधर-उधर छिपता फिर रहा था। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि दो-तीन पूर्व मुखबिर से सूचना मिली कि सिद्धांत इन दिनों नैनीताल के एक होटल में ठहरा हुआ है। सूचना पर एसआइ दीपक धारीवाल की अगुवाई में टीम नैनीताल भेजी गई, जहां उसे गिरफ्तार कर लिया गया। 

अपहृत बालिका बरामद, आरोपित गिरफ्तार 

वसंत विहार थाना क्षेत्र से पांच दिन पूर्व लापता बालिका को पुलिस ने कचहरी पेट्रोल पंप हरिद्वार रोड के पास से सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। बालिका को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। एसओ वसंत विहार नत्थीलाल उनियाल ने बताया कि बालिका का मेडिकल परीक्षण कराने के साथ उसका मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान भी कराया जाएगा। आरोपित की पहचान दीपक निवासी शास्त्रीनगर खाला के रूप में हुई है। उसे मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

युवती से छेड़छाड़ का आरोपित गिरफ्तार 

ऋषिकेश में कोतवाली पुलिस ने श्यामपुर क्षेत्र में युवती के साथ छेड़छाड़ और उसे बंधक बनाने के आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक श्यामपुर निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया कि उनकी पुत्री के साथ शुभम कश्यप ने छेड़छाड़, मारपीट और जबरन बंधक बनाने की कोशिश की।

यह भी पढ़ें: सात साल तक दुष्कर्म करता रहा चाचा, धमकाती थी चाची Dehradun News

उसे गाड़ी में बिठाकर एक होटल में ले जाया गया, जहां गाली-गलौज करते हुए छेड़छाड़ की गई है। शिकायतकर्ता की शिकायत पर संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ की गई। मामले में आरोपित शुभम निवासी श्यामपुर को गिरफ्तार कर लिया गया। 

यह पढ़ें: पिता ने नाबालिग बेटी से किया दुष्कर्म, भाई ने लिखाई रिपोर्ट; आरोपित फरार Dehradun News

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस