Move to Jagran APP

सिपाही को कुचलने वाला ट्रैक्टर चालक चढ़ा पुलिस के हत्थे Dehradun News

अवैध खनन रोकने गई पुलिस टीम में शामिल सिपाही को ट्रैक्टर से कुचलने वाले चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 20 Nov 2019 04:25 PM (IST)Updated: Wed, 20 Nov 2019 04:25 PM (IST)
सिपाही को कुचलने वाला ट्रैक्टर चालक चढ़ा पुलिस के हत्थे  Dehradun News
सिपाही को कुचलने वाला ट्रैक्टर चालक चढ़ा पुलिस के हत्थे Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। यमुना नदी में अवैध खनन रोकने गई पुलिस टीम में शामिल सिपाही को ट्रैक्टर से कुचलने वाले चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मंगलवार देर शाम पुलिस ने आरोपित को सहारनपुर के थाना मिर्जापुर क्षेत्र के फतेहपुर डांडा स्थित घर से दबोचा।  

loksabha election banner

बता दें कि गत 16 नवंबर सुबह करीब चार बजे ढकरानी गांव के पास यमुना किनारे पुलिस टीम ने अवैध खनन से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली को रोकने की कोशिश की गई। पुलिस को देखकर ट्रैक्टर ट्रॉली चालक राजेश निवासी फतेहपुर टांडा थाना मिर्जापुर जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश और ट्रैक्टर मालिक पाल पुत्र रमेश पाल निवासी ग्राम ढकरानी ने ट्रैक्टर को पुलिस की तरफ दौड़ा दिया।

पुलिस टीम में शामिल सिपाही मनोज कुमार सामने से नहीं हटा तो चालक ने ट्रैक्टर से सिपाही को टक्कर मारकर उसके ऊपर से ट्रैक्टर चढ़ा दिया था, जिससे सिपाही मनोज कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया था। पसलियां और जबड़ा टूटने पर सिपाही का इन दिनों सिनर्जी अस्पताल में उपचार चल रहा है। वहीं, हादसे के बाद से अपने जीजा के यहां ढकरानी में रहने वाला चालक राजेश फरार था।

सिपाही नितिन कुमार की ओर से दर्ज मुकदमे में कोतवाल प्रदीप बिष्ट के नेतृत्व में टीम में शामिल एसएसआइ गिरीश नेगी ने फरार चालक राजेश को मंगलवार देर शाम उसके घर सहारनपुर के फतेहपुर डांडा से गिरफ्तार कर लिया। कोतवाल प्रदीप बिष्ट ने बताया कि आरोपित चालक को बुधवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। आरोपित ट्रैक्टर मालिक मोहित को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

अवैध खनन करने वालों पर पुलिस करेगी कार्रवाई 

अब अवैध खनन करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने विकासनगर कोतवाली का भ्रमण कर कोतवाल को इस बारे में निर्देश दिए। साथ ही ड्यूटी की नियमित चेकिंग करने को भी कहा। इस दौरान एसएसपी ने कोतवाली में हिस्ट्रीशीटरों के बारे में जानकारी ली। 

यह भी पढ़ें: वाहन चोरों के सात सदस्यीय गैंग का पर्दाफाश, पांच सदस्य निकले नाबालिग Dehradun News

एसएसपी अरुण मोहन जोशी सोमवार देर रात देहरादून व देहात क्षेत्र का भम्रण कर रात्रि ड्यूटी पर नियुक्त अधिकारियों और कर्मचारियों की चेकिंग का जायजा लेने विकासनगर पहुंचे। इसके बाद वे विकासनगर कोतवाली पहुंचे। यहां उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों से अभिलेखों व हिस्ट्री शीटरों के संबंध में जानकारी ली।  एसएसपी ने प्रभारी निरीक्षक विकासनगर प्रदीप बिष्ट को अवैध खनन करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। कहा कि अवैध खनन पर पूरी तरह से अंकुश लगाने को प्रभावी कदम उठाएं। एसएसपी ने रात्रि में संदिग्ध वाहनों और व्यक्तियों की तलाश के लिए पिकेट व गश्त ड्यूटी में नियुक्त पुलिसकर्मियों की ब्रीफइंग करते हुए ड्यूटी के दौरान उनकी नियमित रूप से चेकिंग करने के निर्देश भी दिए। 

यह भी पढ़ें: अभिरक्षा से भाग रहे गो तस्कर ने सिपाही को ट्रैक्टर से कुचला

अवैध खनन में पकड़ी एक ट्रैक्टर टॉली 

थाना सहसपुर पुलिस ने भाऊवाला में शैतान चौक पर चेकिंग के दौरान अवैध खनन में एक ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ा। मंगलवार को पुलिस चौक में चेकिंग कर रही थी, इसी दौरान खनन से भरे ट्रैक्टर ट्राली को पुलिस ने रुकने का इशारा किया। जिसके बाद चालक ट्रैक्टर छोड़कर फरार हो गया। इस मामले में पुलिस ने वाहन को लावारिश में दाखिल कर दिया। टीम में थानाध्यक्ष पीडी भट्ट, सिपाही अमित कुमार, दीपक कुमार आदि शामिल रहे। 

यह भी पढ़ें: यमुना में अवैध खनन रोकने गए सिपाही पर चढ़ाया ट्रैक्टर, गंभीर घायल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.