Move to Jagran APP

विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में उत्तराखंड की टीम को क्वालीफाई करना होगी चुनौती

उत्तराखंड की सीनियर टीम के लिए विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में क्वालीफाई करना बड़ी चुनौती होगी। पिछले सत्र में उत्तराखंड पहले ही मैच में हार के चलते क्वालीफाई नहीं कर पाया।

By Edited By: Published: Fri, 19 Jul 2019 03:00 AM (IST)Updated: Fri, 19 Jul 2019 12:04 PM (IST)
विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में उत्तराखंड की टीम को क्वालीफाई करना होगी चुनौती
विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में उत्तराखंड की टीम को क्वालीफाई करना होगी चुनौती

देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड की सीनियर टीम के लिए विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में क्वालीफाई करना इस बार भी बड़ी चुनौती होगा। पिछले सत्र में उत्तराखंड पहले ही मैच में बिहार से मिली हार के चलते क्वालीफाई नहीं कर पाई थी। 

loksabha election banner

कम अनुभव और बिना ट्रेनिंग दिए टीम को मैदान में उतारना भी इसका बड़ा कारण रहा। इस बार भी खिलाड़ियों को विशेष प्रशिक्षण देने के लिए इस सत्र में अभी तक कोई प्रयास नहीं हुए हैं।

बीसीसीआइ का घरेलू सत्र 2019-20, 24 सितंबर से विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट के साथ शुरू हो रहा है। इसी के साथ सीनियर टीमों का महासंग्राम भी शुरू हो जाएगा। इस बार भी सीनियर टीम को विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट को क्वालीफाई करने को झूझना पड़ेगा। 

विजय हजारे टूर्नामेंट सीनियर टीम का पहला टूर्नामेंट है, जिसके लिए टीम की तैयारी अभी तक शुरू हो जानी चाहिए थी। उत्तराखंड क्रिकेट की मान्यता का फैसला बीसीसीआइ में लटका हुआ है। इसके चलते अभी तक क्रिकेट संचालन का जिम्मा तय नहीं हो पाया है। इससे खिलाड़ियों के लिए प्रशिक्षण कैंप का आयोजन भी अभी तक नहीं हो पाया है। ऐसे में पहले ही टूर्नामेंट में टीम का प्रदर्शन चिंता का सबब बना हुआ है। 

उत्तराखंड क्रिकेट कंसेंसस कमेटी के मैनेजर क्रिकेट ऑपरेशन अमित पांडे ने बताया कि पिछले सत्र में उत्तराखंड का मुकाबला अनुभवी बिहार के साथ हुआ था। इससे पहली बार बीसीसीआइ के टूर्नामेंट में खेलने के डर से टीम को हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। इस सत्र में टीम बढ़े मनोबल के साथ मैदान में उतरेगी।

यह भी पढ़ें: दून के युवा क्रिकेटर अभिमन्यू ईश्वरन वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना Dehradun News

यह भी पढ़ें: प्रशासकों की समिति को कोर्ट के डर से उत्तराखंड क्रिकेट की मान्यता में देरी

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में क्रिकेट की मान्यता पर असमंजस में बीसीसीआइ Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.