Move to Jagran APP

शिविर में चिकित्सकों ने रक्तदाताओं से की रक्तदान के लिए आगे आने की अपील

कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के चलते एक बार फिर ब्लड बैंकों में रक्त की कमी होने लगी है। ऐसे में चिकित्सकों ने रक्तदाताओं से जरूरतमंदों की मदद के लिए रक्तदान के लिए आगे आने की अपील की है।

By Sumit KumarEdited By: Published: Mon, 19 Apr 2021 06:38 PM (IST)Updated: Mon, 19 Apr 2021 06:38 PM (IST)
शिविर में चिकित्सकों ने रक्तदाताओं से की रक्तदान के लिए आगे आने की अपील
चिकित्सकों ने रक्तदाताओं से जरूरतमंदों की मदद के लिए रक्तदान के लिए आगे आने की अपील की है।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश:  कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के चलते एक बार फिर ब्लड बैंकों में रक्त की कमी होने लगी है। ऐसे में चिकित्सकों ने रक्तदाताओं से जरूरतमंदों की मदद के लिए रक्तदान के लिए आगे आने की अपील की है।  

loksabha election banner

सोमवार को एम्स के रक्तकोष में रक्त की कमी को देखते हुए स्थानीय पार्षद व रक्तदाता राजेंद्र प्रेम सिंह बिष्ट ने एम्स के सहयोग से लघु स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया। शिविर में दस यूनिट रक्त एकत्र किया गया। एम्स के डॉ. आशीष जैन ने कहा कि वर्तमान समय में कोरोना की दूसरी लहर से संपूर्ण विश्व जूझ रहा है। ऐसे हालात में रक्त दाताओं की कमी आना भी स्वाभाविक है। मगर, ऋषिकेश क्षेत्र के युवा रक्तदाता हमेशा ही आगे बढ़कर मुश्किलों को आसान बनाते रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी स्वस्थ व्यक्ति प्रत्येक तीन माह में रक्तदान कर सकता है। इससे शरीर में किसी भी प्रकार की कमी नहीं आती। उन्होंने कोरोना संक्रमण के इस मुश्किल दौर में जरूरतमंदों की मदद के लिए रक्तदान के लिए आगे आने की अपील की।

यह भी पढ़ें- Haridwar Kumbh Mela 2021: कोविड गाइडलाइन के साथ होगा देव डोलियों का कुंभ स्नान

पार्षद व रक्तदान प्रेरक राजेंद्र प्रेम सिंह बिष्ट ने रक्तदान के लिए हमेशा तत्पर रहने वाले युवाओं का आभार जताया। इस दौरान राहुल शर्मा, विकास अग्रवाल, सोनू कश्यप, बॉबी गुप्ता, शशिकांत भटनागर, विवेक आर्य, शुभम तिवारी, रवि पांडे, अजय कुमार, महेश शर्मा आदि ने रक्तदान शिविर में सहयोग प्रदान किया। 

यह भी पढ़ें- नगर निगम के तीन कर्मचारी पॉजिटिव, आवश्यक सेवा को छोड़ सभी कार्यालय तीन दिन के लिए बंद 

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.