जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: कृष्णा नगर कॉलोनी में पेयजल योजना के लिए 52 दिन तक आंदोलन चलाने वाले स्थानीय नागरिकों की मेहनत रंग लाई। सोमवार को यहां 3.66 करोड़ की लागत से बन रही पेयजल योजना पर काम शुरू हो गया। आंदोलन के दौरान मुकदमा झेलने वाले नागरिकों ने नारियल फोड़कर कार्य का श्रीगणेश किया।

कृष्णा नगर कॉलोनी में पेयजल योजना की मांग को लेकर जन कल्याण समिति के बैनर तले आंदोलन करने वाले स्थानीय नागरिकों की सोमवार को मुराद पूरी हो गई। क्षेत्र के लिए स्वीकृत पेयजल योजना पर सोमवार को काम शुरू हो गया। जल निगम की ओर से यहां लायी मशीनों के जरिए नलकूप खुदाई का कार्य शुरू कर दिया गया। जन कल्याण समिति के संरक्षक डॉ. बीएन तिवारी के साथ आंदोलन के दौरान मुकदमा झेलने वाले स्थानीय नागरिकों ने सर्वप्रथम मशीनों की पूजा की और उसके बाद सब ने सामूहिक रूप से नारियल फोड़कर योजना का श्रीगणेश किया। इस दौरान मौके पर मौजूद जल निगम के अवर अभियंता रूपेश कुमार व अन्य पूरी टीम का स्वागत किया गया। डॉ. बीएन तिवारी ने कहा कि नगर निगम महापौर अनीता ममगाईं के अथक प्रयास से यह कार्य संभव हो पाया है। इस मौके पर अशोक बेलवाल, भरत शाह, लक्ष्मी देवी निशा उर्मिला, सनी वर्मा, तेज कुमार, कमल ङ्क्षसह आदि मौजूद रहे।

बीडीओ पर लगाए आरोप

बहादराबाद: ब्लॉक कार्यालय में कार्यरत एक ठेकेदार मोहम्मद शहजाद ने जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी को शिकायती पत्र लिखकर खंड विकास अधिकारी बहादराबाद पर श्यामा प्रसाद मुखर्जी योजना के तहत कराए जा रहे निर्माण कार्यों की टेंडर प्रक्रिया में धांधलीबाजी करने का आरोप लगाया है। उन्होंने पत्र के माध्यम से बताया कि बीडीओ ने अपने रिश्तेदारों को करोड़ों के टेंडर बिना टेंडर प्रक्रिया के दे दिए। ब्लॉक विकासखंड में तैनात जेई कृष्णपाल भी इस पूरी प्रक्रिया में भागीदार है । 

उन्होंने बताया कि ब्लॉक में टेंडर प्रक्रिया पूरी तरह से नियमों को ताक पर रखकर की जा रही है। उन्होंने जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी से ब्लॉक कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार की जांच कराए जाने की मांग की है। 

यह भी पढ़ें-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- कोविड-19 महामारी के चलते प्रतीकात्मक होना चाहिए कुंभ मेला

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021