देहरादून, राज्य ब्यूरो। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राज्य के कुल 95 ब्लॉकों में से 18 ब्लॉकों के प्रमुख पदों के लिए प्रत्याशी घोषित किए हैं। पार्टी अब तक 20 ब्लॉकों के प्रमुख पद के प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। जिला पंचायतों के अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की जा सकी। 

अल्मोड़ा जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर प्रत्याशी चुनने के लिए प्रदेश महामंत्री संगठन विजय सारस्वत को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने 18 ब्लॉकों में सहसपुर में सीमा नेगी, नौगांव में सरोज पंवार, जोशीमठ में हरीश सिंह परमार, दशोली में विनीता देवी, पोखरी में प्रीति भंडारी, कर्णप्रयाग में अंजना देवी, गैरसैंण में वीरेंद्र लाल आर्य, घाट में अनीता देवी, नारायणबगड़ में पृथ्वीपाल बिष्ट को प्रमुख प्रत्याशी बनाया है।  

इसके अलावा पौड़ी में दीपक कुकसाल, थलीसैंण में प्रीति नौडियाल, खिर्सू में भवानी गायत्री, नैनीडांडा में मनीषा, उखीमठ में सोमेश्वरी भट्ट, अगस्त्यमुनि में नारायणी देई, जखोली में प्रदीप प्रसाद थपलियाल, विण में लक्ष्मी गोस्वामी व बेरीनाग में ऊषा भंडारी को समर्थित प्रत्याशी घोषित किया है। 

वहीं, जिला पंचायत अध्यक्ष पदों पर प्रत्याशियों की घोषणा से कांग्रेस ने गुरेज किया। अल्मोड़ा जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर प्रत्याशी चुनने के लिए पर्यवेक्षक नामित किया गया है। पर्यवेक्षक को आम सहमति से प्रत्याशी का नाम तय करने को कहा गया है। 

प्रदेश काग्रेस मुख्य प्रचार समन्वयक धीरेंद्र प्रताप ने कहा कि जिला पंचायतों और क्षेत्र पंचायतों में काग्रेस प्रत्याशी को चुनने की प्रक्रिया जारी है। शीघ्र ही शेष प्रत्याशियों की औपचारिक घोषणा की जाएगी। पार्टी अध्यक्ष प्रीतम सिंह व नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश अन्य शीर्ष नेताओं से लगातार संपर्क में हैं। 

यह भी पढ़ें: हरीश रावत और किशोर पर इंदिरा हृदयेश ने साधा निशाना, जानिए वजह

श्रेष्ठता राणा मेयर पद की प्रत्याशी 

रुड़की नगर निगम के मेयर पद के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशी घोषित कर दिया है। श्रेष्ठता राणा पार्टी की प्रत्याशी होंगी। श्रीमती राणा निवर्तमान मेयर यशपाल राणा की पत्‍‌नी हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि पार्टी रुड़की नगर निगम का चुनाव पूरी मजबूती से लड़ेगी।

यह भी पढ़ें: अपनी ही सरकार के फैसले के खिलाफ आए तीन भाजपा विधायक, जानिए वजह

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस