Move to Jagran APP

अगले साल अक्टूबर तक नए रूप में नजर आएगा परेड मैदान, जानिए क्या है योजना

परेड ग्राउंड अगले साल अक्टूबर तक नए रूप में नजर आएगा। गांधी पार्क और परेड ग्राउंड आपस में मिल जाएंगे। लैंसडौन चौक को जाने वाली बीच की सड़क बंद हो जाएगी और दूसरी तरफ कॉन्वेंट रोड को चौड़ा करते हुए 95 मीटर का सब-बेस तैयार किया जाएगा।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 10:37 PM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 10:37 PM (IST)
अगले साल अक्टूबर तक नए रूप में नजर आएगा परेड मैदान।

देहरादून, जेएनएन। परेड ग्राउंड अगले साल अक्टूबर तक नए रूप में नजर आएगा। गांधी पार्क और परेड ग्राउंड आपस में मिल जाएंगे। लैंसडौन चौक को जाने वाली बीच की सड़क बंद हो जाएगी और दूसरी तरफ कॉन्वेंट रोड को चौड़ा करते हुए 95 मीटर का सब-बेस तैयार किया जाएगा। यह पूरा स्थल सैरगाह और थकान मिटाने के लिए तमाम सुविधाओं से लैस होगा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के निरीक्षण के दौरान यह जानकारी देहरादून स्मार्ट सिटी लि. कंपनी के सीईओ और जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने दी।

मंगलवार को स्मार्ट सिटी के कार्यों का निरीक्षण करने पहुंचे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि एक समय स्मार्ट सिटी के कार्यों में देहरादून का स्थान 99वां था और आज यह 13वें स्थान पर है। लॉकडाउन में कुछ समय काम की रफ्तार जरूर पिछड़ी, मगर अब सब कुछ ठीक नजर आ रहा है।  

सीईओ डॉ. श्रीवास्तव ने बताया कि परेड ग्राउंड के चारों ओर 473 मीटर लंबी आरसीसी की नाली बन चुकी है। आरसीसी टैंक का भी 75 फीसद काम पूरा हो चुका है। इसके अलावा यहां पर 150 मिमी से 250 मिमी व्यास की पेयजल लाइन डाली जा रही है। दूसरी तरफ स्मार्ट रोड का काम भी तेज रफ्तार पर चल रहा है। इसके तहत मल्टी यूटिलिटी डक्ट व सीवर लाइन के काम चल रहे हैं। उधर, मुख्यमंत्री ने स्मार्ट स्कूल, दून लाइब्रेरी आदि का भी अपडेट लिया। निरीक्षण में महापौर सुनील उनियाल गामा, राजपुर रोड क्षेत्र के विधायक खजान दास आदि शामिल रहे।

1291 करोड़ के कार्यों के अनुबंध हुए

सीईओ ने मुख्यमंत्री को बताया कि स्मार्ट सिटी के तहत 1291.96 करोड़ रुपये के कार्यों के अनुबंध किए जा चुके हैं। साथ ही जानकारी दी कि किस कार्य में कितनी प्रगति हो चुकी है।

कार्य और प्रगति

स्मार्ट रोड

लागत, 203.23 करोड़

भौतिक प्रगति, 11 फीसद

वित्तीय प्रगति, 50 करोड़

परेड ग्राउंड

लागत, 21.19 करोड़

भौतिक प्रगति, 09 फीसद

वित्तीय प्रगति, 0.796 करोड़

स्मार्ट स्कूल

लागत, 2.12 करोड़

भौतिक प्रगति, 99 फीसद

वित्तीय प्रगति, 1.50 करोड़ 

यह भी पढें: उत्तराखंड में आपदा प्रभावित गांवों के पुनर्वास को केंद्र में दस्तक, जानिए अबतक के हालात


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.