देहरादून, राज्य ब्यूरो। जिला पंचायतों के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और क्षेत्र पंचायतों के प्रमुख, ज्येष्ठ व कनिष्ठ उपप्रमुखों के चुनाव के लिए नाम वापसी की तिथि पर जिला पंचायत अध्यक्ष को छोड़ अन्य पदों पर 30 प्रत्याशियों के नाम वापस ले लिए जाने से उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए। इससे पहले नामांकन पत्रों की जांच के बाद चार जिपं अध्यक्षों समेत 62 प्रतिनिधियों का निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है। 

राज्य निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के अनुसार नाम वापसी की तिथि पर ऊधमसिंहनगर जिले में उपाध्यक्ष पद पर एक प्रत्याशी के नाम वापस लेने के बाद वहां निर्विरोध निर्वाचन हुआ। इसके अलावा क्षेत्र पंचायत प्रमुखों के सात, ज्येष्ठ उपप्रमुखों के 13 व कनिष्ठ उपप्रमुखों के नौ पदों पर भी निर्वाचन निर्विरोध हुआ है। 

यह भी पढ़ें: पिथौरागढ़ उपचुनावः भाजपा को वॉकओवर नहीं देगी कांग्रेस, अंजु लुंठी पर खेलेगी दांव

इससे पहले दो नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच के बाद नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंहनगर व पिथौरागढ़ जिलों में जिपं अध्यक्ष निर्विरोध चुने गए थे। इसके अलावा तीन जिपं उपाध्यक्ष, 20 क्षेत्र पंचायत प्रमुख, 15 ज्येष्ठ उपप्रमुख व 20 कनिष्ठ उपप्रमुख भी निर्विरोध चुने गए थे।  शेष पदों पर जिपं अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के लिए सात नवंबर और क्षेत्र पंचायतों के प्रमुख, ज्येष्ठ व कनिष्ठ उपप्रमुखों के लिए छह नवंबर को मतदान होगा। इसी दिन परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: पंचायतों में ऐतिहासिक जीत की ओर अग्रसर भाजपा: अजय भट्ट

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप