जागरण संवाददाता, देहरादून: खुद को फौजी बताकर शातिर ने कार बेचने के नाम पर एक व्यक्ति से एक लाख 60 हजार रुपये ठग लिए। इस मामले में कैंट कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

कैंट कोतवाली के एसएसआइ राकेश शाह के अनुसार शिकायतकर्ता नितिन रामचंद्र निवासी गुच्चूपानी ने पुलिस को बताया कि 17 नवंबर को उन्होंने ओएलएक्स पर एक कार का विज्ञापन देखा। उन्होंने विज्ञापन में दिए नंबर पर फोन किया तो व्यक्ति ने अपनी पहचान हवलदार गोपाल कृष्ण शेखर बताई।

व्यक्ति ने कार की फोटो व अपने पहचान पत्र वाट्सएप के माध्यम से उन्हें भेजे और पार्सल से कार भेजने के नाम पर एक लाख 60 हजार रुपये ले लिए। बाद में उसने और धनराशि मांगी। इस पर पीडि़त ने पूर्व में दी गई धनराशि वापस मांगी तो आरोपित ने उनका फोन उठाना ही बंद कर दिया।

चोरी के सामान समेत दो युवक गिरफ्तार

 मसूरी: बड़ा मोड़ के समीप बाला हिसार में हुई चोरी का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। चोरी में दो युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चोरी का माल भी बरामद कर लिया है।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक गिरीश चंद्र शर्मा ने बताया कि बालाहिसार में पवन बेनवाल के भवन के केयर टेकर कैलाश गोस्वामी ने पुलिस में तहरीर दी थी। जिसमें बताया था कि पवन बेनवाल की कोठी की खिड़की तोड़कर दो एलसीडी टीवी, दो चादर व टीवी रिमोट चोरी कर लिए गए हैं।

यह भी पढ़ें- सेवानिवृत्त डीजी चिकित्सा समेत पांच से ठगी, साइबर ठगों ने उड़ाए लाखों रुपये; पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

तहरीर के आधार पर तत्काल पुलिस टीम गठित कर समीपवर्ती क्षेत्रों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई। चोरी में दो युवक का शामिल होना सामने आया। जिन्हें जेपी बैंड क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया। युवकों से सख्ती से पूछताछ की गई तो उन्होंने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। पुलिस ने दोनों की निशानदेही पर दो एलसीडी टीवी, दो चादर व टीवी रिमोट बरामद किया। आरोपित 19 वर्षीय रोहित कुमार निवासी सैलिंग एस्टेट निकट सिविल अस्पताल मसूरी तथा 18 वर्षीय सिद्धार्थ मण्डल उर्फ सिद्धू निवासी कलसिया एस्टेट पिक्चर पैलेस मसूरी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें- रुड़की: मंगलौर में युवक की दरिंदगी, छह साल की मासूम को बनाया हवस का शिकार; बच्ची की हालत नाजुक

Edited By: Sumit Kumar