Move to Jagran APP

आओ चलें और इस दीपावली एक दिया शहीदों के नाम करें रोशन...

इस दीपावली सभी एक दिया शहीदों के नाम पर जलाएं और उनकी शहादत को याद करें। दैनिक जागरण की इस पहल से कर्इ लोग जुड़ रहे हैं। इस पहल से शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि।

By raksha.panthariEdited By: Published: Wed, 18 Oct 2017 05:52 PM (IST)Updated: Wed, 18 Oct 2017 09:06 PM (IST)
आओ चलें और इस दीपावली एक दिया शहीदों के नाम करें रोशन...
आओ चलें और इस दीपावली एक दिया शहीदों के नाम करें रोशन...

देहरादून, [जेएनएन]: शहीदों ने हमारे देश के लिए अपना खून बहाया है। आज भी जवान जब दिन-रात सीमा पर खड़े रहकर देश की रक्षा करते हैं, तब भी चैन से सो पाते हैं। त्योहार मना पाते हैं। हर्षोल्लास से दीपावली मना पाते हैं। जवानों की इसी शहादत को नमन करने और इस दीपावली को और यादगार बनाने के लिए दैनिक जागरण ने शहीदों को अनोखे अंदाज में श्रद्धांजलि देने के लिए 'एक दीया शहीदों के नाम' कार्यक्रम की शुरुआत की है। जिससे कि हम उन जवानों को नमन और शहीदों को श्रद्धांजलि दे सकें, जिनके बूते हम आजाद जिंदगी जीते हैं। 

loksabha election banner

इस कड़ी में एक दीया शहीदों के नाम कार्यक्रम की शुरुआत जीआरडी ऐकेडमी में की गई। यहां स्कूल के स्टॉफ व छात्र-छात्राओं ने इस दीपावली पर एक दीया शहीदों के नाम जलाया और शहीदों को श्रद्धांजलि दी। ऐकेडमी के प्रधानाचार्य राजन सेठी ने बताया कि आज जवान अपने त्योहार छोड़कर पूरे देश का त्योहार मनवा रहे हैं। ऐसे में हर देशवासियों का फर्ज है कि वह इस दीपावली पर एक दीया अपने देश के जवानों के नाम पर भी जलाए। इसके बाद उत्तरांचल महिला एसोसिएशन (उमा) संस्था की अध्यक्ष साधना शर्मा के आवास रायपुर रोड पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। जहां संस्था के सदस्य व आसपास के लोगों ने मिलकर शहीदों के नाम पर दीया जलाया। उन्होंने कहा कि शहीदों के साथ उनके परिजन को भी हमें नमन करना चाहिए, जिन्होंने ऐसे सपूत को जन्म दिया, जिसने अपनी जान की बाजी लगाकर सौ करोड़ से ज्यादा देशवासियों की रक्षा की। 

प्रत्येक आंगन में जले शहीदों के नाम का दीया 

दैनिक जागरण देशवासियों से अपील करता है कि इस दीपावली पर वह एक दीया देश के शहीदों के नाम भी जलाएं और उन शहीदों को श्रद्धांजलि दे, जिन्होंने इस देश की रक्षा के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी। साथ ही, उन परिवारों का भी हौसला बढ़ाए, जिन परिवारों में ऐसे वीर शहीदों ने जन्म लिया। दैनिक जागरण दून में भी इस मुहिम की शुरुआत कर दी है। साथ ही शहरवासियों की ओर से भी इस अभियान को काफी सराहा जा रहा है। 

यह भी पढ़ें: इस दीपावली पर राज्य के 101 घर होंगे रोशन

यह भी पढ़ें: दीपावली में अमृत योग समेत बन रहे कर्इ विशेष योग, यह होगा लाभ

यह भी पढ़ें: दीपावली में दिये जलाते ही महक उठेंगे आपके घर, खुशबू मोह लेगी मन 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.