Move to Jagran APP

किशोरी की फर्जी आइडी बनाकर फेसबुक पर डाली अश्लील सामग्री

फेसबुक पर एक फर्जी अकाउंट में 16 वर्षीय किशोरी का फोटो लगाकर उसके माध्यम से अश्लील फोटो व वीडियो अपलोड करने का मामला प्रकाश में आया है। किशोरी के पिता की शिकायत पर प्रेमनगर थाना पुलिस ने रविवार को इस मामले में आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 01:16 PM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 09:13 PM (IST)
किशोरी की फर्जी आइडी बनाकर फेसबुक पर डाली अश्लील सामग्री
किशोरी की फर्जी आइडी बनाकर फेसबुक पर डाली अश्लील सामग्री।

जागरण संवाददाता, देहरादून। फेसबुक पर एक फर्जी अकाउंट में 16 वर्षीय किशोरी का फोटो लगाकर उसके माध्यम से अश्लील फोटो व वीडियो अपलोड करने का मामला प्रकाश में आया है। किशोरी के पिता की शिकायत पर प्रेमनगर थाना पुलिस ने रविवार को इस मामले में आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस के अनुसार क्षेत्र के एक व्यक्ति ने बताया कि किसी ने फेसबुक पर फर्जी अकाउंट बनाया है, जिसके प्रोफाइल में उनकी नाबालिग बेटी का फोटो लगा है। बीते दिनों आरोपित ने इस अकाउंट पर अश्लील वीडियो अपलोड कर उसे शेयर कर दिया। अकाउंट के प्रोफाइल में नाम व अन्य जानकारी किसी और की है। थानाध्यक्ष प्रेमनगर धनराज बिष्ट ने बताया कि जांच शुरू कर दी गई है।

loksabha election banner

------------------------ 

कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन  करने पर 1090 चालान

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए पुलिस ने कोविड गाइडलाइन के अनुपालन को लेकर सख्ती शुरू कर दी है। रविवार को भी मास्क नहीं पहनने और शारीरिक दूरी के नियम का उल्लंघन करने पर पुलिस ने 1090 चालान कर दो लाख 18 हजार रुपये जुर्माना वसूला। बिना मास्क के 967 और शारीरिक दूरी के नियम का उल्लंघन करने पर 123 चालान किए गए।

देहरादून में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. योगेंद्र सिंह रावत के निर्देश पर कोरोना महामारी को लेकर केंद्र सरकार की ओर से जारी एडवाइजरी का अनुपालन कराने के लिए नियमित रूप से अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत रविवार को शहर कोतवाली क्षेत्र में 33 चालान कर 6600 रुपये जुर्माना, पटेलनगर कोतवाली क्षेत्र में 34 चालान कर 6800 रुपये जुर्माना, डालनवाला कोतवाली क्षेत्र में 21 चालान कर 4200 रुपये जुर्माना, कैंट कोतवाली क्षेत्र में 93 चालान कर 18600 रुपये जुर्माना, वसंत विहार थाना क्षेत्र में 42 चालान कर 8400 रुपये जुर्माना, प्रेमनगर थाना क्षेत्र में 74 चालान कर 14800 रुपये जुर्माना, नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र में 125 चालान कर 25000 रुपये जुर्माना, रायपुर थाना क्षेत्र में 50 चालान कर 10000 रुपये जुर्माना, क्लेमेनटाउन थाना क्षेत्र में 16 चालान कर 3200 जुर्माना, मसूरी कोतवाली क्षेत्र में 47 चालान कर 9400 रुपये जुर्माना, राजपुर थाना क्षेत्र में 16 चालान कर 3200 रुपये जुर्माना वसूला गया। इसके अलावा ऋषिकेश और विकासनगर में भी कार्रवाई की गई।

यह भी पढ़ें-बच्चे का अश्लील वीडियो वायरल करने पर मुकदमा दर्ज, 15 माह में 36 मुकदमे हो चुके हैं दर्ज

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.