Move to Jagran APP

105 अतिक्रमण चिह्नित, चार भवन सील; 14 लोगों को भेजी नोटिस

हाई कोर्ट के आदेश पर अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत टास्क फोर्स ने शहर में 105 अतिक्रमण चिह्नित किए। अब तक आठ हजार 87 अतिक्रमण पर लाल निशान लगाए गए हैं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 02 Sep 2018 11:05 AM (IST)Updated: Sun, 02 Sep 2018 11:07 AM (IST)
105 अतिक्रमण चिह्नित, चार भवन सील; 14 लोगों को भेजी नोटिस
105 अतिक्रमण चिह्नित, चार भवन सील; 14 लोगों को भेजी नोटिस

देहरादून, [जेएनएन]: हाई कोर्ट के आदेश पर अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत टास्क फोर्स ने शनिवार को शहर में 105 अतिक्रमण चिह्नित किए। इस दौरान एमडीडीए की टीम ने टर्नर रोड पर चार भवनों को सील किया। साथ ही 14 लोगों को नोटिस जारी किया गया। इधर, 27 जून से शुरू हुए अभियान के तहत अब तक आठ हजार 87 अतिक्रमण पर लाल निशान लगाए गए हैं। 

loksabha election banner

शनिवार को टास्क फोर्स की टीम ने कांवली रोड, तिलक रोड और झंडा बाजार क्षेत्र में 105 नए अतिक्रमण चिह्नित कर लाल निशान लगाए। इस दौरान स्थानीय व्यापारियों ने कई जगह अभियान में जुटी टीम का विरोध भी किया। इधर, अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने कहा कि शहर में अतिक्रमण हटाने तथा चिह्निकरण की कार्रवाई जारी है। उन्होंने कहा कि बारिश के दौरान ध्वस्त किए गए भवनों, बाउंड्रीवॉल आदि का मलबा सड़कों पर आम लोगों के लिए परेशान न बने, नगर निगम की टीम जल्द हटाएं। उधर, एमडीडीए के सचिव पीसी दुम्का ने बताया कि टर्नर रोड पर शनिवार को चार भवन सील किए गए। इनके द्वारा आवासीय भवन का नक्शा पास का व्यवसायिक कारोबार चलाया जा रहा था।

व्यापारियों ने उत्पीडऩ का किया विरोध 

देहरादून: श्री गुरु राम राय दरबार साहिब के किरायेदार दुकानदारों ने प्रबंधन के उत्पीडऩ का विरोध किया है। इसे लेकर समिति का गठन करते हुए आठ सितंबर को बैठक बुलाई गई है।

उद्योग व्यापार मंडल के संरक्षक उमेश अग्रवाल की अध्यक्षता में व्यापारियों ने संघर्ष समिति का गठन। कहा कि दरबार साहिब की दुकानों का समय पर किराया दे रहे हैं। मगर, प्रबंधन समिति किराया बढ़ाने और दुकानें खाली कराने का दबाव बना रही है। इससे करीब सात सौ दुकानदारों की आजीविका प्रभावित हो रही है। इस संबंध में जल्द व्यापारियों का शिष्टमंडल महंत देवेंद्र दास से मुलाकात कर अपनी बात रखेंगे। इधर, दरबार साहिब प्रबंधन का कहना है कि दुकानदार नियम विरुद्ध दूसरों को दुकानें किराए पर दे रहे हैं। प्रबंधन की शर्तों का उल्लंघन करने पर सुधार को कहा गया है। 

यह भी पढ़ें: अतिक्रमण पर लगाए लाल निशान, फड़ और ठेलियों के खिलाफ भी चला अभियान

यह भी पढ़ें: अधिकारियों और बड़े कारोबारियों की आलीशान कोठियों के अतिक्रमण पर चली जेसीबी

यह भी पढ़ें: दून में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान को दो माह पूरे, ढहाए 81 निर्माण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.