गोमुख के पास भूस्खलन से भागीरथी का रुख बदला
राज्य ब्यूरो, देहरादून। भारत-चीन सीमा पर उत्तराखंड में गंगा के उद्गम स्थल गोमुख (उत्तरकाशी) के नजदीक भूस्खलन हुआ है। इसके चलते आए मलबे से वहां भागीरथी के बहाव का रुख थोड़ा से बदला है, लेकिन प्रवाह पर कोई असर नहीं पड़ा है।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
2.उत्तराखंड में अप्रैल मध्य में संपन्न होंगे निकाय चुनाव
विकास धूलिया, देहरादून। उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के बाद मौजूदा भाजपा सरकार की अग्निपरीक्षा की घड़ियां निकट आ गई हैं। राज्य के 92 नगर निकायों के चुनाव के लिए सरकार और राज्य निर्वाचन आयोग की कवायद अंतिम दौर में पहुंच गई है। मिल रहे संकेतों के मुताबिक राज्य में अप्रैल मध्य में निकाय चुनाव संपन्न करा लिए जाएंगे।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
3.उत्तराखंड में 13 हजार शिक्षकों को जल्द राहत की उम्मीद
राज्य ब्यूरो, देहरादून। 13 हजार से अधिक विशिष्ट बीटीसी प्रशिक्षित शिक्षकों के लिए राहत की खबर है। प्रदेश के वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने नई दिल्ली में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के साथ मुलाकात में राज्य में विशिष्ट बीटीसी प्रशिक्षण को एनसीटीई की मान्यता नहीं मिलने का मुद्दा उठाया।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

4. औली में विदेशी इंजीनियर करेंगे स्नो मेकिंग मशीन की मरम्मत

जेएनएन, जोशीमठ। स्नो मेकिंग मशीन समेत अन्य उपकरणों की मरम्मत के लिए दो फ्रांस और एक भारतीय इंजीनियर औली पहुंच चुके हैं। इंजीनियरों का दावा है कि वे समय से पहले सभी उपकरणों को सुचारू कर कर दिया जाएगा। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

5. राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्र‍तियोगिता में कनिष्का व प्रिया ने जीता कांस्य पदक

जेएनएन, अल्मोड़ा। कर्नाटक में हुई राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में जिले के दो खिलाड़ि‍यों कनिष्का तथा प्रिया ने कांस्य पदक जीते। इन खिलाड़ि‍यों की उपलब्धि पर स्पोटर्स ताइक्वांडो एकेडमी ने प्रसन्नता जताई है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

उत्तराखंड की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस