Move to Jagran APP

न्यूज बुलेटिनः शाम छह बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें

शाम छह बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें। हरिद्वार चिह्नित राज्य आंदोलनकारियों ने आयोजन में खलल डाला। वहीं देहरादून में शिक्षा विभाग में फर्जीवाड़ा सामने आया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 09 Nov 2017 05:49 PM (IST)Updated: Thu, 09 Nov 2017 05:49 PM (IST)
न्यूज बुलेटिनः शाम छह बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें
न्यूज बुलेटिनः शाम छह बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें

चिह्नित राज्य आंदोलनकारियों ने डाला आयोजन में खलल, जमीन पर बैठे

loksabha election banner

जेएनएन, हरिद्वार। राज्य स्थापना दिवस की वर्षगांठ पर ऋषिकुल आयुर्वेद परिसर के आडिटोरियम में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में चिह्नित राज्य आंदोलनकारी समिति के पदाधिकारियों ने उस समय खलल डाल दिया जब वे नारेबाजी करते हुए मुख्य हाल में जा पहुंचे। वहां पर उनको आमंत्रित न करने, चिह्नीकरण न करने, कुर्सी न मिलने के विरोध में जमीन पर बैठ गए। माहौल को बिगड़ने से संभालने के लिए फौरन जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारी जुटे, लेकिन उनकी नाराजगी कम नहीं हुई। बाद में प्रभारी मंत्री ने उनको आश्वासन दिया तब जाकर वे माने।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

2. आर्मी परिसर में घुसा तेंदुआ, मची अफरा तफरी

जेएनएन, नैनीताल। नैनीताल रोड से लगे आर्मी परिसर के एयर फोर्स एरिया में गुरुवार की सुबह तेंदुआ घुसने से दहशत फैल गई। समीप में केंद्रीय विद्यालय और एमईएस कॉलोनी होने से अफरातफरी मच गई। जवानों को अलर्ट करने के साथ ही वन विभाग को सूचित किया गया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

3. जंगल बचाने को दुर्गा बनीं हर्षिल की बसंती नेगी

शैलेंद्र गोदियाल, उत्‍तरकाशी। 'यदि देखनी हो मेरी उड़ान, तो आसमां से कह दो कि कुछ और ऊंचा हो जाए।' यह पंक्तियां मानो हर्षिल की ग्राम प्रधान 73 वर्षीय बसंती नेगी के लिए ही गढ़ी गई हैं। यह उनका हौसला ही था कि वह 1995 में जंगल बचाने के लिए माफिया से टकरा गईं। नतीजा यह हुआ कि उत्तरकाशी में वन प्रभाग व वन निगम के 140 अधिकारी-कर्मचारी अवैध कटान के आरोप में सस्पेंड कर दिए गए। बावजूद इसके बसंती की लड़ाई थमी नहीं। इस उम्र में भी वह जंगल बचाने की मुहिम से जुड़ी हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

4. नीट पीजी के लिए 27 नवंबर तक कीजिए आवेदन

जेएनएन, देहरादून। अगर आप एमबीबीएस के बाद अब एमडी-एमएस की तैयारी में जुटे हैं तो यह खबर आपके लिए है। देशभर के मेडिकल कॉलेजों के पोस्ट ग्रेजुएट (एमडी/एमएस और पीजी डिप्लोमा) कोर्स में दाखिले के लिए होने वाली नीट पीजी परीक्षा, 2018 की आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

5. एक ही प्रमाणपत्रों पर 21 साल से नौकरी कर रहे दो शिक्षक

जेएनएन, देहरादून। शिक्षा विभाग में 21 सालों से दो शिक्षक एक ही प्रमाण पत्रों पर नौकरी कर रहे हैं। एसआइटी की जांच में फर्जीवाड़ा सामने आने पर एक शिक्षक जांच के दायरे में आ गया है। एसआइटी ने पुख्ता सबूत जुटाते हुए रामनगर में तैनात इस शिक्षक के फर्जी होने की रिपोर्ट शिक्षा विभाग को भेज दी है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

उत्तराखंड की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.