Move to Jagran APP

न्यूज बुलेटिनः दोपहर 3 बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें

दोपहर 3 बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें। बाह्य सहायतित योजनाओं (ईएपी) में 90:10 के अनुपात में केंद्र से मिलने वाली बड़ी मदद दो साल बाद बंद होने जा रही है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 03 Dec 2017 02:44 PM (IST)Updated: Sun, 03 Dec 2017 02:44 PM (IST)
न्यूज बुलेटिनः दोपहर 3 बजे तक की उत्तराखंड की पांच बड़ी खबरें

2019 के बाद नहीं मिलेगा केंद्र की इस योजना का लाभ

loksabha election banner

रविंद्र बड़थ्वाल, देहरादून। बाह्य सहायतित योजनाओं (ईएपी) में 90:10 के अनुपात में केंद्र से मिलने वाली बड़ी मदद दो साल बाद बंद होने जा रही है। ऐसे में शेष बची अवधि में ईएपी का अधिक से अधिक सदुपयोग के लिए सरकार ने हाथ-पांव मारने शुरू कर दिए हैं। मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने सभी महकमों को ईएपी के तहत मिले बजट के अधिक इस्तेमाल और इसके लिए सचिवों को निरंतर अनुश्रवण करने के निर्देश दिए हैं। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

2. सीएम का विरोध करने निकले किसानों को पुलिस ने किया नज़रबंद

जेएनएन, रुड़की। सहकारिता विभाग के एक कार्यक्रम में शामिल होने आये सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का विरोध करने निकले किसानों को पुलिस ने नज़रबंद कर दिया। ये सभी किसान अपनी मांगों को लेकर काले झंडे लेकर स्टेडियम में कूच कर रहे थे।   

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

3. राममंदिर निर्माण को सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर नजर

जेएनएन, हरिद्वार। संतों को अयोध्या में राममंदिर निर्माण को 5 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट में शिया वफ्फ बोर्ड की ओर से अयोध्या में राममंदिर निर्माण और इसके बदले लखनऊ में मस्जिद निर्माण के दिए प्रस्ताव पर सुनवाई पर है। इसके तुरंत बाद अयोध्या में राममंदिर निर्माण के लिए संतों की गंभीर कार्रवाई शुरू हो जाएगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

4. दोस्त की मौत के गम में युवक ने लगाई फांसी, मौत

जेएनएन, देहरादून। कोतवाली अंतर्गत रामबाग हरबर्टपुर में घर के अकेले चिराग ने पंखे के कुंडे पर रस्सी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने पुलिस को बताया कि युवक अपने अजीज दोस्त की कुछ समय पहले हुई मौत के बाद से गम में था और गुमशुम रहता था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

5. बूंखाल मेले में उमड़ा आस्था का सैलाब

जेएनएन, पौड़ी। विकास खंड थलीसैण के बूंखाल मेले में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। इसमें क्षेत्र के 12 गांवों से माता कालिंका मंदिर में देव डोलियां पहुंची। दूसरी ओर प्रदेश के राज्य मंत्री ने सपरिवार माता के दर्शन कर पूजा-अर्चना की। वहीं भक्तो की भीड़ विगत वर्ष के अपेक्षा बहुत ज्यादा रही।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

उत्तराखंड की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.