जागरण संवाददाता, रुड़की। अशोकनगर कालेानी में दिनदहाड़े एक मकान से माल चोरी करके भाग रहे एक आरोपित को पड़ोसियों ने धर दबोचा। पकड़े गये आरोपितों को पुलिस के हवाले किया गया है। पुलिस को मामले की तहरीर दी गई है। पुलिस पकड़े गये आरोपित से पूछताछ कर रही है।

सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के अशोकनगर निवासी प्रेम वल्लभ जोशी किसी काम से घर से बाहर गये थे। इसका फायदा उठाते हुए सोमवार की सुबह चोरों ने उनके मकान का ताला तोड़कर गैस सिलिंडर, बर्तन, पूजा में रखी मूर्ति समेत हजारों का माल समेट लिया। माल समेटने के बाद चोर वहां से भागने लगा। इसी बीच प्रेम वल्लभ जोशी के पड़ोस में रहने वाले मोहित को इसकी भनक लग गई।

मोहित ने शोर मचाते हुए घेराबंदी कर आरोपित को पकड़ लिया। इसके बाद फोन करे मकान मालिक को इसकी सूचना दी। कुछ देर बाद मकान मालिक भी मौके पर पहुंचे गए। आरोपित के कब्जे से चोरी का माल भी बरामद किया गया। मकान मालिक ने घटना की सूचना कोतवाली सिविल लाइंस पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस आरोपित को अपने साथ कोतवाली ले आई। इस मामले में मकान मालिक ने पुलिस को तहरीर दी है। जिसमें मिलापनगर निवासी सुलीम को नामजद किया गया है। सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र चौहान ने बताया कि पुलिस आरोपित पर मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रही है।

गोकशी और स्मैक बेचने में संलिप्त पांच पर गुडा एक्ट

भगवानपुर में गोकशी और स्मैक बेचने की घटनाओं में शामिल रहे आरोपितों पर पुलिस शिकंजा कस रही है। पुलिस इन घटनाओं में शामिल आरोपितों पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई कर रही है। वही पुलिस ने चार के खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई के लिए डीएम को रिपोर्ट भी भेजी है।

विधानसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस क्षेत्र में विभिन्न अपराधिक घटनाओं में शामिल रहे आरोपितों पर शिकंजा कस रही है। इसी कड़ी में पुलिस की तरफ से अब स्मैक और गोकशी में शामिल रहे ऐसे आरोपितों पर गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई कर रही है। जिनके खिलाफ दो या दो से अधिक मुकदमें दर्ज है।

भगवानपुर थाना पुलिस ने पांच के खिलाफ गुंडा एक्ट में कार्रवाई की है। जिनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। उनके नाम मुकर्रम, वक्कार , शादाब, शहनवाज निवासी सिरचंदी थाना भगवानपुर तथा नफीस निवासी सिकरोढ़ा थाना भगवानपुर है। थाना प्रभारी पीडी भट्ट ने बताया कि मुकर्रम और वक्कार पर भगवानपुर थाने में स्मैक बेचने के दो-दो मुकदमे दर्ज है। वहीं शादाब, शहनवाज निवासी सिरचंदी तथा नफीस निवासी सिकरोढ़ा पर थाना भगवानपुर में गोकशी के तीन-तीन मुकदमे दर्ज है। इसके अलावा पुलिस ने चार के खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी कार्यालय को रिपोर्ट भेजी है। जिलाधिकारी की संस्तुति की बाद इनके खिलाफ जिलाबदर की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:- आनलाइन सामान खरीदने-बेचने के मामले में पाकिस्तान बार्डर से एक गिरफ्तार, चीन से भी जुड़े तार

Edited By: Sunil Negi