Move to Jagran APP

Mussoorie News : माल रोड पर यातायात सुधारने को नई व्‍यवस्‍था, अब शाम को इतने घंटे बंद रहेगी वाहनों की आवाजाही

Mussoorie News दिसंबर के अंतिम सप्ताह में मसूरी में क्रिसमस व विंटरलाइन कार्निवाल का आयोजन होगा। देश-विदेश से पर्यटक यहां नए साल का जश्न मनाने के लिए भी आते हैं। मूसरी में माल रोड पर यातायात व्यवस्था सुधारने को जिला प्रशासन ने नई व्यवस्था लागू की है।

By Jagran NewsEdited By: Nirmala BohraPublished: Tue, 29 Nov 2022 09:04 AM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 09:04 AM (IST)
Mussoorie News : जिला प्रशासन ने नई व्यवस्था लागू की है।

संवाद सहयोगी, मसूरी : Mussoorie News : मूसरी में माल रोड पर यातायात व्यवस्था सुधारने को जिला प्रशासन ने नई व्यवस्था लागू की है। जिलाधिकारी सोनिका ने आदेश जारी कर शाम पांच बजे से रात दस बजे तक मालरोड पर सभी वाहनों की आवाजाही पूर्ण रूप से प्रतिबंधित कर दी है।

loksabha election banner

अन्य समय में यहां वन-वे ट्रैफिक संचालित होगा। जबकि टैक्सी और पीली नंबर प्लेट वाले दुपहिया वाहनों की आवाजाही पर सख्ती से प्रतिबंध लगाया जाएगा। यहां कोई भी वाहन पार्क नहीं होने दिया जाएगा।

नए साल का जश्न मनाने के लिए भी आते हैं देश-विदेश से पर्यटक

दिसंबर के अंतिम सप्ताह में मसूरी में क्रिसमस व विंटरलाइन कार्निवाल का आयोजन होगा। देश-विदेश से पर्यटक यहां नए साल का जश्न मनाने के लिए भी आते हैं। जिससे सड़कों पर यातायात का दबाव बढ़ जाता है।

Mussoorie History : भारतीयों को नहीं थी माल रोड पर चलने की इजाजत... यहां उगने वाले पौधे पर पड़ा मसूरी का नाम

इसको लेकर जिलाधिकारी सोनिका ने सोमवार को किंक्रेग स्थित नवनिर्मित पार्किग में एसपी यातायात अक्षय प्रहलाद कोंडे, एसडीएम शैलेंद्र सिंह नेगी समेत अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें मसूरी होटल एसोसिएशन, ट्रेडर्स एसोसिएशन तथा टैक्सी आपरेटर्स के प्रतिनिधि भी शामिल हुए।

इस दौरान मसूरी में यातयात व्यवस्था सुधारने के लिए सभी से सुझाव लिए गए। अंत में जिलाधिकारी ने निर्णय लिया कि शाम पांच से रात्रि दस बजे तक मालरोड पर किसी भी वाहन को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। जबकि दिन में यहां वनवे यातायात संचालित होगा। लाइब्रेरी क्षेत्र से आने वाले वाहन कैमल्स बैक रोड होकर कुलड़ी की ओर जाएंगे। वहीं, मालरोड से जुड़े संपर्क मार्गों हैंप्टन कोर्ट व बारह कैंची मार्ग से भी किसी भी वाहन को मालरोड पर नहीं आने दिया जाएगा।

मालरोड पर टैक्सियों व दुपहिया वाहनों की आवाजाही पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगी। यहां वाहन पार्क किया गया तो क्रेन से उठा लिया जाएगा। इसके अलावा निर्णय लिया गया कि लाइब्रेरी व मैसानिक लाज टैक्सी स्टैंड को किंक्रेग पार्किंग स्थल में स्थानांतरित किया जाएगा।

लाइब्रेरी व मैसानिक लाज टैक्सी स्टैंड पर एक समय में सिर्फ दस-दस टैक्सियां ही खड़ी होंगी। शहर के अन्य मार्गों विशेष रूप से लंढौर व लाइब्रेरी क्षेत्र में भी वन-वे यातायात व्यवस्था लागू करने का निर्णय लिया गया। जिलाधिकारी सोनिका ने कहा कि यह व्यवस्था क्रिसमस व विंटरलाइन कार्निवाल से पहले शुरू कर दी जाएगी। ताकि शहर में अनावश्यक रूप से सड़कें जाम न हों और पर्यटकों को असुविधा का सामना न करना पड़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.