Move to Jagran APP

Dehradun: कार से पानी के छींटे पड़ने पर मस्जिद से निकल रहे मुस्लिम व्यक्तियों ने चालक को पीटा, तनाव; PAC तैनात

Dehradun कार बैक करते समय सड़क से पानी के छींटे मस्जिद से निकल रहे मुस्लिम व्यक्तियों पर पड़ गए। जिस पर सात युवकों ने कार चालक की पिटाई कर दी। भीमावाला में दो समुदायों के बीच विवाद को देखते हुए पीएसी की तैनाती की गई है। कोतवाल संजय कुमार के अनुसार सात आरोपितों पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

By rajesh panwarEdited By: Nirmala BohraPublished: Sat, 08 Jul 2023 07:47 AM (IST)Updated: Sat, 08 Jul 2023 07:47 AM (IST)
Dehradun: मस्जिद से निकल रहे युवकों पर छींटे पड़ने पर मारपीट

जागरण संवाददाता, विकासनगर: Dehradun News: भीमावाला में कार बैक करते समय सड़क से पानी के छींटे मस्जिद से निकल रहे मुस्लिम व्यक्तियों पर पड़ गए। जिस पर सात युवकों ने कार चालक की पिटाई कर दी। हिंदू संगठनों के साथ पीड़ित ने कोतवाली में तहरीर दी। जिस पर सभी सात आरोपितों के खिलाफ बलवे, जान से मारने की धमकी, गाली गलौज की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया।

उधर, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कमलेश उपाध्याय ने कोतवाली पहुंच कर हालात की जानकारी ली। साथ ही पुलिस कर्मियों को क्षेत्र में बराबर मूवमेंट बनाए रखने के निर्देश दिए। भीमावाला में दो समुदायों के बीच विवाद को देखते हुए पीएसी की तैनाती की गई है।

वर्षा की वजह से सड़क पर हो रखा था जलभराव

पुलिस के अनुसार, भीमावाला निवासी शोभित शर्मा पुत्र योगेंद्र शर्मा ने कोतवाली में तहरीर दी। उसमें उसने कहा कि शुक्रवार को वह स्कूल से बच्चों को लेकर घर आ रहा था। इसी दौरान वर्षा की वजह से सड़क पर जलभराव हो रखा था। कार बैक करते समय सड़क से पानी के छींटे मस्जिद की तरफ पड़े। जिसके चलते जुमे की नमाज पढ़कर मस्जिद से बाहर निकल रहे जवल्ली पुत्र यासीन ने उसकी कार का दरवाजा खोला और उसके सीने पर घूंसा मारा।

इसके बाद आरोपित का भाई मोहीन, बबलू, सेठ, खालिद, इसरार और अयूब निवासीगण भीमावाला ने उस पर हमला किया और जान से मारने का प्रयास किया। साथ ही पूरा परिवार खत्म करने की धमकी दी। देखते ही देखते हमला करने वालों की संख्या 40 के करीब हो गई। उधर, कोतवाल संजय कुमार के अनुसार, सात आरोपितों पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

पूरे बाजार की ड्रोन से की गई निगरानी

विकासनगर: एसएसपी दलीप सिंह कुंवर के निर्देश पर कोतवाली की पुलिस ने पूरे बाजार की ड्रोन से निगरानी की। हर तरह की गतिविधियों को चेक किया। बता दें कि गुरुवार को डीआइजी व एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने कोतवाली पहुंचकर अधीनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे। प्रस्तारित वीडियो से माहौल बिगाड़ने वालों को चिह्नित कर सख्त कार्रवाई करने को कहा था। साथ ही पूरे बाजार की ड्रोन से निगरानी करने को कहा था।

माहौल बिगाड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई करने व मुचलका पाबंद करने के निर्देश दिए थे। सख्ती बरते हुए एसएसपी ने जरूरत पड़ने पर रासुका भी लगाने के निर्देश दिए थे। एसएसपी के सख्त निर्देश के चलते शुक्रवार को कोतवाल संजय कुमार व बाजार चौकी प्रभारी विवेक भंडारी ने ड्रोन चलवाकर निगरानी की। चौकी प्रभारी ने बताया कि हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है।

थूकने का आरोप लगाकर एनएचआइ कर्मचारी को गोली मारी

वहीं रुड़की में थूकने का आरोप लगाकर बाइक सवार दो बदमाशों ने एनएचआइ कर्मचारी को गोली मार दी। गोली बायें कंधे से आरपार हो गई। घायल कर्मचारी को हायर सेंटर रेफर किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। यह घटना सोलानी पार्क के पास पुरानी गंगनहर पटरी पर हुई।

गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के श्याम नगर गली नंबर 10 निवासी ललित (24) एनएचआइ में कर्मचारी हैं। बताया कि पिछले दो माह से वह कलियर थाना क्षेत्र के मेहवड़ कलां गांव में रह रहे थे। गुरुवार देर रात करीब डेढ़ बजे वह बाइक से पुरानी गंगनहर पटरी होते हुए सोलानी पार्क के पास पहुंचे। इसी बीच पीछे से बाइक पर सवार दो युवकों ने ओवरटेक करते हुए उनका रास्ता रोक लिया।

युवकों का आरोप था कि ललित ने बाइक पर चलते हुए थूका था। जो उनके ऊपर गिरा। इसे लेकर इनके बीच विवाद हो गया। युवकों ने ललित के साथ गाली-गलौज कर दी। जब उसने विरोध जताया तो आरोप है कि बाइक सवार युवकों ने उस पर दो राउंड फायरिंग कर दी। जिसमें से एक गोली उसके बाये कंधे के आरपार हो गई। गोली मारने के बाद आरोपित धमकी देते हुए फरार हो गए।

गोली की आवाज सुनकर रास्ते से जा रहे कुछ लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी । इसी बीच घायल को अस्पताल ले जाया गया। घायल युवक ने बताया कि उसका किसी से लेनदेन का विवाद भी है। सिविल अस्पताल में प्राथमिक उपचार देने के बाद उसे एम्स ऋषिकेश रेफर किया गया। पुलिस घटना के हर पहलू की जांच कर रही है। एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने बताया कि इस मामले में अभी तक पुलिस को तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.