Move to Jagran APP

दिल्ली पुलिस की भर्ती परीक्षा में पकड़े गए मुन्नाभाई ने खोले कई राज, पढ़ि‍ए पूरी खबर

गुरुवार को दिल्ली पुलिस की भर्ती परीक्षा थी। इसके लिए दून के प्रेमनगर में नंदा की चौकी स्थित स्किल शेयर मैनेजमेंट सॉल्यूशन को भी केंद्र बनाया था। परीक्षा शुरू होने के बाद पुलिस को सूचना मिली कि केंद्र पर एक प्रवेश पत्र पर दो युवक परीक्षा देने पहुंचे हैं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 11 Dec 2020 01:34 PM (IST)Updated: Fri, 11 Dec 2020 01:34 PM (IST)
दिल्ली पुलिस की भर्ती परीक्षा में पकड़े गए मुन्नाभाई ने खोले कई राज।

जागरण संवाददाता, देहरादून। दिल्ली पुलिस की ऑनलाइन भर्ती परीक्षा में पकड़ा गया 'मुन्नाभाई' सहारनपुर (उत्तर प्रदेश) निवासी मो. साकिब पुलिस आर्मी की तैयारी कर रहा था। आज शुक्रवार को साकिब ने दून के प्रेमनगर में नंदा की चौकी स्थित स्किल शेयर मैनेजमेंट सॉल्यूशन केंद्र से दिल्ली पुलिस, जबकि 26 को नागपुर में आयोजित आर्मी भर्ती रैली में जाना था।

पैसे कम पड़ने के कारण उसने गुरुवार को परीक्षा देने दून पहुंचे बागपत (उत्तर प्रदेश) निवासी विशाल तोमर से 10 हजार रुपये में परीक्षा देने का सौदा कर दिया। दोनों के बीच परीक्षा देने का समझौता भी हो गया। विशाल तोमर का पहचान पत्र लेकर साकिब परीक्षा देने भी पहुंच गया, लेकिन विशाल तोमर एन मौके पर परीक्षा देने अंदर चला गया, जिससे दोनों की योजना पर पानी फिर गया।

बता दें कि गुरुवार को दिल्ली पुलिस की भर्ती परीक्षा थी। परीक्षा करा रहे कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने इसके लिए दून के प्रेमनगर में नंदा की चौकी स्थित स्किल शेयर मैनेजमेंट सॉल्यूशन को भी केंद्र बनाया था। परीक्षा शुरू होने के करीब पौन घंटा बाद पुलिस को सूचना मिली कि केंद्र पर एक प्रवेश पत्र पर दो युवक परीक्षा देने पहुंचे हैं। उनकी पहचान बागपत (उत्तर प्रदेश) निवासी विशाल तोमर और सहारनपुर (उत्तर प्रदेश) निवासी मो. साकिब के रूप में हुई। आरोपितों से पूछताछ में पता चला कि प्रवेश पत्र विशाल तोमर का है, लेकिन उसने परीक्षा देने के लिए मो. साकिब को भेजा। इसके लिए विशाल ने साकिब को कुछ रुपये भी दिए थे। परीक्षा केंद्र पर तैनात स्टाफ को चकमा देकर मो. साकिब परीक्षा में बैठ भी गया था, लेकिन विशाल की एक गलती ने सारी योजना पर पानी फेर दिया। शुक्रवार को दोनों को अदालत के समक्ष पेश किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस की ऑनलाइन भर्ती परीक्षा में पकड़ा गया मुन्नाभाई, जानिए कैसे खुला मामला


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.