Move to Jagran APP

विदेश में एमबीए करवाने का झांसा देकर ठगे साढ़े 13 लाख रुपये, पढ़िए पूरी खबर

विदेश में एमबीए करवाने का झांसा देकर जालसाज ने एक युवक से साढ़े 13 लाख रुपये की ठगी कर ली। आरोपित ने युवक को न तो विदेश भेजा और ना ही पैसे वापस लौटाए। डालनवाला कोतवाली पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 28 Mar 2021 08:05 PM (IST)Updated: Sun, 28 Mar 2021 08:05 PM (IST)
विदेश में एमबीए करवाने का झांसा देकर ठगे साढ़े 13 लाख रुपये, पढ़िए पूरी खबर
विदेश में एमबीए करवाने का झांसा देकर ठगे साढ़े 13 लाख।

जागरण संवाददाता, देहरादून। विदेश में एमबीए करवाने का झांसा देकर जालसाज ने एक युवक से साढ़े 13 लाख रुपये की ठगी कर ली। आरोपित ने युवक को न तो विदेश भेजा और ना ही पैसे वापस लौटाए। डालनवाला कोतवाली पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

रेसकोर्स निवासी ऋषभ ने बताया कि उसके पिता का दोस्त विनोद चमोली का उनके घर आना जाना था। जुलाई 2019 में आरोपित ने ऋषभ से कहा कि यहां रहकर वह अपना जीवन बर्बाद कर रहा है। आरोपित ने वह उसे आस्ट्रेलिया भेजकर एमबीए करवा सकता है। ऋषभ आरोपित के झांसे में आ गया और अपने स्वजनों व परिचितों से पैसे एकत्र करके उसे साढ़े 13 लाख रुपये दे दिए। दिसंबर को जब ऋषभ के पिता को इस बात का पता लगा तो उन्होंने ऋषभ को डांटा कि वरुण अरोड़ा पहले ही कई व्यक्तियों से पैसे ठग चुका है। 

इसके बाद ऋषभ ने वरुण से कहा कि उसे आस्ट्रेलिया नहीं जाना इसलिए उसके पैसा लौटा दें। आरोपित ने चेक पकड़ाते हुए कहा कि पैसे विदेशी एजेंट के पास हैं इसलिए सिक्योरिटी के तौर पर चेक रख लो। बाद में ऋषभ को पता लगा कि वरुण अरोड़ा ने इस तरह कई जगह चेक बांटे हुए हैं। जब आरोपित को फोन करने की कोशिश की गई तो आरोपित के नंबर बंद आ रहे हैं। ऋषभ ने बताया कि कुछ समय पहले ही पता लगा कि आरोपित को पुलिस ने फर्जीवाड़े में पकड़ लिया है, जोकि इस समय जेल में बंद है। इंस्पेक्टर मणिभूषण श्रीवास्तव ने बताया कि वरुण अरोड़ा निवासी टर्नर रोड के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें-चरस तस्करी के आरोपित दोषी करार, 20 वर्ष की कैद का आदेश और दो लाख लगाया जुर्माना

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.